मधुमक्खी के डंक से महिला करती थी एक्यूपंक्चर वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Foto

अजब गजब 

 

नई दिल्ली |   स्पेन में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला की अजीबोगरीब परिस्थिति में मौत हो गई है। किसी को भी महिला की ऐसे हालातों में हुई मौत पर यकीन नहीं हो रहा है। जब आप इस मामले के बारे में जानेंगे तो शायद आपको भी यह हैरानी होंगी ।दरअसल, हुआ यूं कि स्पेन में रहने वाली ये महिला एक्यूपंक्चर से अपना इलाज करा रही थी। इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि इलाज कराने गई महिला को मौत ने अपने आगोश में ले लिया। पहले तो जान जाने का कारण कोई समझ नहीं पाया लेकिन बाद में बात समझ में आई। जी हां, ऐसी घटना कम ही सुनने को मिलती है।

 

मधुमक्खी के डंक से महिला करती थी के लिए इमेज परिणाम

 

 

 

यह भी पढ़ें :  अगर खाना चाहते हैं शाकाहारी मछली तो जरुर जाइये यहाँ

 

ये पहला मौका नहीं था, जब 55 साल की महिला की मौत मधुमक्खी के डंक से एक्यूपंक्चर कराने से हो गई। वैसे आपने अभी तक सुई के जरिए एक्यूपंक्चर की बात तो सुनी होगी लेकिन मधुमक्खी के डंक से एक्यूपंक्चर की बात शायद ही सुनी हो। अगर आप भी ऐसा ही कोई इलाज कराने के बारे में सोच रहे हैं तो इस विचार को दिमाग से फौरन निकाल दें।जर्नल ऑफ इंवेस्टिगेशनल और क्लीनिकिल इम्यूनोलॉजी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक महिला पिछले दो साल से हर महीने पैर दर्द का इलाज कराने के लिए मधुमक्खी से कटवाती थी।

 

संबंधित इमेज

 

 

 

यह भी पढ़ें :  26 साल की नतालिया वजन जानकर हो जायेंगे हैरान

 

मगर इलाज के दौरान एक दिन जैसे ही मधुमक्खी ने डंक मारा। महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वो बेहोश हो गई। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। मगर कुछ हफ्तों बाद ही उसकी अस्पताल में मौत हो गई।आजकल ऐपीथैरेपी वैकिल्पक चिकित्सा का नया जरिया बना है। इसके तहत मधुमक्खियों की मदद से एक्यूपंक्चर किया जाता है। इस थैरेपी में मरीज के जिस हिस्से में बीमारी या दर्द होता है, वहां मधुमक्खी से कटवाया जाता है। ये चीन और कोरिया में ज्यादा प्रचलित है।

leave a reply

अजब गजब

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी