#Auto 2018 : मारूति की इस खूबसूरत कार की बुकिंग शुरू

Foto

Auto/ऑटो के समाचार 

 

नई दिल्ली। देश की मशहूर बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारूति सुज़ुकी ने फेसलिफ्ट सियाज़ की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 11,000 रूपए में बुक किया जा सकता है। फेसलिफ्ट सियाज़ की डिलीवरी अगस्त के आखिर तक शुरू होगी।


फेसलिफ्ट सियाज़ में कॉस्मेटिक बदलाव

 

फेसलिफ्ट सियाज़ में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आगे की तरफ नई ग्रिल लगी होगी। इसके दोनों ओर नए प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी लाइटों के साथ आएंगे। देखने वाली बात ये होगी कि एलईडी हैडलैंप्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलते हैं या फिर इन्हें टॉप वेरिएंट तक सीमित रखा जाता है। इसके बंपर को भी नए सिरे से डिजायन किया गया है।

 

यह भी पढ़ें : #Auto 2018 : Honda की ये खूबसूरत एडिशन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

 

पीछे की तरफ भी एलईडी कोम्बिनेशन वाले लैंप्स मिलेंगे। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

 

 

फेसलिफ्ट सियाज़ का  इंजन

 

फेसलिफ्ट सियाज़ को लॉन्च के वक्त केवल पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा, डीज़ल इंजन का विकल्प दिवाली के आसपास आएगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 पीएस की पावर देगा। इंजन के साथ पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। माइलेज को बेहतर बनाने के लिए पेट्रोल इंजन के साथ सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

डीज़ल वेरिएंट को बाद में लॉन्च किया जाएगा। इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर डीडीआईएस 200 इंजन मिलेगा। डीज़ल वेरिएंट में केवल मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इस में भी सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आएगी।

 

यह भी पढ़ें : #Auto 2018 : Audi का फ्री मानसून चेक-अप कैंप शुरू

 

सियाज़ की कीमत और मुकाबला

 

मौजूदा सियाज़ की कीमत 7.83 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसका मुकाबला हुंडई वरना, होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, फॉक्सवेगन वेंटो और स्कोडा रैपिड से होगा।

leave a reply

ऑटो

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी