massiar-banner

#Auto 2018 : निसान किक्स एसयूवी का डिज़ाइन जारी, जानें खूबियां

Foto

ऑटो के समाचार / Auto News

 

नई दिल्ली। दुनिया की मशहूर कार कंपनी निसान ने अपनी नई किक्स एसयूवी के ऑफिशियल डिज़ाइन जारी कर दिए हैं। नई किक्स एसयूवी को भारत में जनवरी 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है। भारत में आने वाली निसान किक्स को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : #Auto 2018 : UM Motorcycles भारत में लॉन्च करेगी अपनी ये दो धमाकेदार बाइक्स

 

बता दें इसी प्लेटफार्म पर रेनो डस्टर और कैप्चर भी बनी है। कद-काठी के मामले में यह अमेरिका, ब्राजील, चीन और यूएई में उपलब्ध मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी। इसका डिजायन करीब-करीब अंतरराष्ट्रीय मॉडल से मिलता-जुलता होगा। हाल ही में कार के केबिन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, यहां भी अंतरराष्ट्रीय मॉडल वाला लेआउट देखने को मिला था।

 

 

 

निसान किक्स का इंजन

 

निसान किक्स में रेनो कैप्चर वाले पेट्रोल और डीज़ल आएंगे। कैप्चर के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 106 पीएस की पावर 142 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर इंजन दिया गया है, इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 240 एनएम है। निसान किक्स को प्रीमियम एसयूवी के तौर पर प्रोटेक्ट किया जा रहा है। पेट्रोल वेरिएंट में एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें : #Auto 2018 : मर्सिडीज़ की ये दमदार स्पोर्ट कार लॉन्च, जानें कीमत

 


निसान किक्स की कीमत और मुकाबला

 

निसान किक्स की कीमत भारत में 9.99 लाख रूपए से 13.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला ह्युंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और किया एसपी-बेस एसयूवी से होगा। 

leave a reply

ऑटो

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी