अभी तक 33.71 प्रतिशत गेहूं की हुई खरीद

Foto

     

Business News/व्यापार के समाचार    

लखनऊ। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को शिविर कार्यालय में लखनऊ की गेहूं की खरीद की समीक्षा किया डीएम के साथ बैठक में अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति आरडी पांडेय, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी धनन्जय समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, डिप्टी आएमओ व समस्त विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जनपद को आवंटित लक्ष्य 25700 मी टन खरीदा गया है, जो कि इस टारगेट में 33.71 प्रतिशत है। 

सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को दिए गये निर्देश

इस बैठक में उपस्थित उपजिलाधिकारियों एवं खण्ड विकास अधिकारियों को सम्बन्धित तहसील के गेहूं खरीद से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ क्रय केन्द्रों का नियमित रूप से भ्रमण कर केन्द्र पर खरीद में आ रही समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराते हुए गेहूं खरीद में प्रगति लाने के निर्देश दिये गये। लेखपालों एवं ग्राम विकास अधिकारियों को गांव-गांव जानकार सरकारी गेहूं क्रय केन्द्रों पर गेहूं विक्रय करने के लिए कृषकों को प्रेरित करने के लिए सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 

ई उपार्जन के माध्यम से तत्काल फीडिंग

पीसीएफ और क्षेत्रीय प्रबन्धक को समितियों पर क्रय किये गये गेहूं के परिवहन में होने वाले व्यय का भुगतान तत्काल कराने एवं पीसीएफ के केन्द्रों पर परिवहन के मद में अग्रिम धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पाया गया कि पीसीएफ संस्था की ऑफलाइन खरीद के सापेक्ष ऑनलाइन खरीद में काफी अन्तर है, जिलाधिकारी द्वारा ई उपार्जन के माध्यम से तत्काल फीडिंग कराने के निर्देश जारी किये जाए हैं।      

यह भी पढें    डिजिटल खुदरा स्टोर की 50 लाख से भी अधिक होंगी स्टोर की संख्या   

यह भी पढें    मुंबई ने चेन्नई को महज 1 रन से हरा कर जीता महामुकाबला 

 

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी