बेरोजगार हुए जेट एयरवेज के कर्मचारियों की मदद को आगे आई स्पाइस जेट

Foto

Business News/व्यापार के समाचार

नई दिल्ली। इन दिनों देश में लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं ऐसे में रोजगार किसी भी सरकार के लिए एक बड़ा विषय है क्योंकि जो भी सरकार में होता है रोजगार उस सरकार के लिए एक एक जटिल मामला है। देश में लगातार जनसंख्या बड़ी तेजी से बढ़ती ही जा रही है ऐसे में बेरोजगारी किसी भी सरकार के लिए बड़ी तेढ़ी खीर है बता दें कि हाल ही में दिवालिया हुई जेट एयरवेज के लगभग 22 हजार कर्मचारियों का बेरोजगार हो जाने की खबरें लगातार आ रही हैं। 

जेट एयरवेज के कई कर्मचारियों ने लगाई सरकार से गुहार 

जेट एयरवेज के कई कर्मचारी सड़कों पर उतरकर सरकार से मदद की मांग भी कर रहे हैं। हालांकि इसके लिए अभी तक सरकार की ओर से कुछ नहीं किया गया है। लेकिन एक अन्य निजी एयरलाइन स्पाइस जेट ने मदद का हाथ बढ़ाया है।

स्पाइट जेट की ओर से अभी हाल में ही कहा गया था कि उन्होंने बेराजगार हुए कर्मचारियों में से 500 को अपने यहां नौकरी पर रख लिया है, इसमें कुल 100 पायलट हैं। आगे यह भी कहा गया ​कि स्पाइस जेट अपने विमानों और उड़ानों का संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है। 

हरियाणा के गुरुग्राम आधारित इस एयरलाइन ने पहले ही 27 विमान शुरु करने की घोषणा कर दी है जिसमें 22 बोइंग 737 और 5 टर्बोप्राप बांबडियर क्यू 400 हैं। जेट एयरवेज के बंद होने से अधिक बुकिंग संभालने के लिए ये फैसला लिया गया। अब आगे देखने यह होगा कि सरकार इस गंभीर समस्या को किस तरह से इसका निस्तारण करती है।   

यह भी पढ़ें  पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा   

यह भी पढ़ें  जानें, क्या है होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति !

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी