massiar-banner

बीजेपी को मिला 144 करोड़ का चंदा, ये है उस ट्रस्ट का नाम

Foto

 

व्यापार के समाचार/Business news


 

नई दिल्ली। चुनाव लड़ने के लिए अक्सर चंदे की बात सामने आती रहती है। इस बार वित्तीय वर्ष 2017-2018 में बीजेपी को 169 में से 144 करोड़ रुपए का दान किया है। इस ट्रस्ट का नाम प्रूडेंट ट्रस्ट है। आपको बता दें कि पहले यह ट्रस्ट सत्या इलेक्ट्रोरल ट्रस्ट के नाम से जानते थे। हर कंपनियां इसी ट्रस्ट के माध्यम से राजनैतिक पार्टियों को चंदा दान करती हैं। 

 

 

 

अन्य पार्टियों को भी दान

 

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार प्रूडेंट इल्केट्रोरल ट्रस्ट ने रिपोर्ट एक रिपोर्ट जारी करते हुए अवगत कराया है कि कांग्रेस बीजू जनता दल समेत अन्य छोटी बड़ी पार्टियों को भी ट्रस्ट चंदा दान करती आई है। लेकिन बीजेपी को इस बार जो चंदा दान किया गया है, वह अब तक की सबसे अधिक राशि है। इससे पहले ट्रस्ट के माध्यम से जिन कंपनियों को चंदा दान किया गया, उनमें डीएलएफ (52 करोड़), भारती ग्रुप (33 करोड़), श्रॉफ ग्रुप 22 करोड़, टोरेंट ग्रुप (20 करोड़), डीसीएम श्रीराम (13 करोड़), केडिला ग्रुप (10 करोड़) और हल्दिया एनर्जी (8 करोड़) रुपए का दान शामिल है। 

 

 

कांग्रेस को 10 करोड़ 

 

कांग्रेस को ट्रस्ट की ओर से 10 करोड़ और बीजू जनता दल को 5 करोड़ रुपया चंदा के रूप में दान किया गया था। इसके साथ ही ट्रस्ट शिरोमणि अकाली दल, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल को भी चंदा दे चुका है। बताते चलें कि कोई भी कंपनी यदि चंदा दान करना चाहती है, तो इसी ट्रस्ट के जरिए। बीजेपी को ट्रस्ट ने जो भी चंदा दान किया है, उसे 18 किश्तों में चेक के माध्यम से दिया है। देशभर में 22 पंजीकृत ट्रस्टों में प्रूडेंट सबसे बड़ा है। 

 

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी ने कमलनाथ को बुलाया 'कमल' तो बुरा मान गए शिवराज

 

यह भी पढ़ें...GST कलेक्शन 1 लाख करोड़ के पार, वित्त मंत्री ने दी जानकारी

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी