massiar-banner

केंद्र सरकार आरबीआई पर डाका डालना चाहती है : मनीष तिवारी

Foto

Business News / व्यापार समाचार

नई दिल्ली। आरबीआई और केंद्र सरकार में चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा आरबीआई पर डाका डालना है। कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष तिवारी ने आरबीआई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला ​बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आरबीआई के सेक्शन-7 का इस्तेमाल कर उसे तबाह कर रही है। बैंक के फंड को सरकार हथियाना चाहती है। 

मंगलवार को तिवारी ने कहा कि एनडीए सरकार वह काम क्यों कर रही है जो 1934 से लेकर आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया। एनडीए भाजपा सरकार सेक्शन-7 का इस्तेमाल कर आरबीआई को निर्देश क्यों देना चाहती है। सरकार आरबीआई के कैश रिजर्व को क्यों जबरन लेना चाहती है। आरबीआई के पास मौजद साढ़े नौ लाख करोड़ में से केंद्र सरकार 3.6 लाख करोड़ लेना चाहती है। केंद्र चाहती है कि आरबीआई तुरंत यह पैसा उनके खाते में ट्रान्सफर कर दें।

कांग्रेस नेता की मानें तो इससे निवेशकों का हौसला टूट जाएगा। अर्जेंटीना में एक बार यह हुआ था। नतीजा आज तक वहां की अर्थव्यवस्था पटरी पर नहीं लौट सकी है। गलत नीतियों की वजह से सरकार का खर्च बढ़ रहा है। अपने राजनीतिक फायदे के लिए सरकार 3.6 लाख करोड़ लेना चाहती है ताकि 2019 के चुनाव में चुनावी रेवड़ बांट सके।

यह भी पढ़ें: साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोने का भाव

यह भी पढ़ें: Ease Of Doing Business : देश में कारोबार करना हुआ और आसान

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी