अच्छी खबर : SBI ग्राहक कर सकते हैं अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन

Foto

Business News / व्यापार समाचार

नई दिल्ली। SBI के ग्राहकों के लिए एक अच्‍छी खबर है। अब आप SBI ग्राहक हैं तो आप अपने ATM से अनिलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। अगर आप अनलिमिटेड फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में मंथली एवरेज बैलेंस 1 लाख रुपये रखना होगा। तभी आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप (SBG) के एटीएम से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। 25,000 रुपये का मंथली एवरेज बैलेंस बरकरार रखने वाले एसबीआई खाताधाकरों को स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप के किसी भी एटीएम से प्रति महीने 10 फ्री ट्रांजैक्‍शंस की सुविधा मिलती है। 

।RBI ने देश के टॉप बैंकों को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री ATM ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं। इससे पहले SBI ने 31 अक्टूबर से एटीएम से रोजाना पैसे निकालने की सीमा 40,000 रुपए से घटाकर 20,000 रुपए कर दी थी

फिलहाल SBI खाताधारकों को मेट्रो सिटी में हर महीने 8 फ्री एटीएम ट्रांजेक्शन की सुविधा मिलती है। इसमें 5 ट्रांजेक्शन SBI एटीएम और 3 ट्रांजेक्शन दूसरे बैंकों के एटीएम से ग्राहक कर सकते हैं। नॉन-मेट्रो सिटी के लिए यह सीमा 10 फ्री ट्रांजेक्शन हर महीने तक की है। इस सीमा के ऊपर जाने पर 5 रुपए (GST सरप्लस) से लेकर 20 रुपए (GST प्लस) का चार्ज देना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: RBI सरप्लस रिजर्व पर नया नियम ला सकती है केंद्र सरकार

यह भी पढ़ें: नौकरियों के लिहाज से अच्छा होगा 2019 : रिपोर्ट

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी