massiar-banner

GST कलेक्शन 1 लाख करोड़ के पार, वित्त मंत्री ने दी जानकारी

Foto

Business News / व्यापार समाचार

नई दिल्ली। अक्टूबर 2018 में वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) से सरकार को एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई हुई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कलेक्शन सरकार की उम्मीदों के मुताबिक है।

अप्रैल के बाद जीएसटी का यह कलेक्शन एक बार फिर से एक लाख करोड़ के पार चला गया है। जीएसटी से सितंबर महीने में सरकार ने 94440 करोड़ की कमाई की थी। मई से लेकर अगस्त तक जीएसटी का कलेक्शन 90 हजार करोड़ के पार ही रहा।

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस कलेक्शन के पीछे बहुत बड़ी वजह बताई। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि टैक्स दरों में कमी, टैक्स चोरी पर लगाम लगाने से यह सफलता मिली है। अगस्त में जीएसटी कलेक्शन 93,690 करोड़ रुपये रहा था। 

इस सप्ताह सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर दो अच्छी खबरें मिली है। कारोबार की सुगमता की रैंकिंग में भारत ने लंबी छलांग लगाई है। भारत ने रैंकिंग में 27 स्थान के सुधार कर 77वें स्थान पर पहुंच गया है। पिछले वर्ष भारत 100वें स्‍थान पर था। केंद्र की मोदी सरकार के लिए यह रैंकिंग राहत देने वाली है। अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले सरकार को विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के कड़े विरोधों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: RBI गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

यह भी पढ़ें: EASE OF DOING BUSINESS : देश में कारोबार करना हुआ और आसान

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी