वाणिज्य कर, एसआईबी की टीम ने तीन अलग-अलग फर्मों की जांच की 

Foto


   

Business News/व्यापार के समाचार 

नई दिल्ली। वाणिज्य कर विभाग एवं एसआईबी की टीम ने तीन अलग-अलग फर्मों की जांच की। जिसमें स्टॉक में अनियमितता मिली। अनियमितता मिलने पर तीनों को नोटिस जारी किया गया। गौरतलब है कि वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर एसपी राव दीक्षित व उत्तम सिंह के निर्देशन में एसआईबी एवबी रेंज के अधिकारियों ने जमालपुर स्थित अंबिका स्टील की जांच किया।

टीम ने किया जांच

अंबिका स्टील में लोहे का स्टॉक कम दर्शाया था,ई-वे बिल के माध्यम से खरीद बिक्री में भी अंतर मिला। अंबिका स्टील ने खामी मिलने पर 2.35 लाख रुपये जमा कराए। इसके अलावा जलापुर स्थित अंजली स्क्रैप की जांच की,जिसमें स्टॉक ज्यादा मिला। अंजली स्क्रैप की ऑनलाइन एक फर्म किलाटगंज में दर्ज है,लेकिन वहां कारोबार नहीं होता है,अब केवल एक फर्म संचालित है। 

अंजली स्क्रैप में मिली गड़बड़ी का आकलन अधिकारी एक-दो दिन में करेंगे।वहीं गोंडा रोड बाईपास स्थित अमन ट्रेडिंग कंपनी की जांच की गई, अमन ट्रेडिंग कंपनी पेपर,फाइबर,कांच का स्क्रैप खरीद बिक्री का काम करती है।इस फर्म ने जुबेरी फाइबर्स को भी माल बेचा है। रिटर्न में भारी अंतर मिला,जिस पर 3 लाख रुपये मौके पर ही जमा कराए। डीसी एसआईबी आरपीएस कौंतेय, सुभाष चंद्रा,संतोष कुमार मौजूद रहे।       

यह भी पढें   पीएम मोदी ने बाबा केदार के मंदिर में पूजा अर्चना किया, उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं, मोदी

यह भी पढें   महागठबन्धन काम में विश्वास करता है, भाजपा की तरह हवा-हवाई नही है

 

 

leave a reply

व्यापार के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी