24 घंटे में देश भर में  कही दरिंदगी तो कही दरिंदगी का प्रयास 

Foto

                                               क्राइम-अपराध / Crime News

 

नई दिल्ली। देश में एक ओर नाबालिगों से दरिंदगी करने वालो को फ़ासी की सजा देने का प्रावधान पारित हो गया है। लेकिन नाबालिग बच्चियों से लगातार  दरिंदगी की घटनाये रुकने का नाम  रही हैं। जिसके  खिलाफ देशभर में गुस्से का माहौल बढ़ता जा रहा है. लेकिन जब सरकार फांसी की सजा का कानून बनाती रही, उसी दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में नाबालिग बच्चियों से रेप जैसी वारदातें भी होती रहीं थी 

 

जाने 24 घंटे में कहा कहा हुई दरिंदगी

 

नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म  पर केंद्र द्वारा फांसी की सजा का प्रावधान किए जाने के 24 घंटे के अंदर अकेले उत्तर प्रदेश में नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की बड़ी वारदाते आईं है - 

रामपुर के स्वार थाना क्षेत्र की है जहां सात साल की बच्ची रेप का शिकार हुई। जानकारी के मुताबिक, पिता पानी लेने गया था और बच्ची घर पर अकेली थी। फायदा उठाकर आरोपी बच्ची को उठा ले गया और सूनसान जगह ले जाकर उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला।बच्ची जब अचेत हो गई तो आरोपी वहां से फरार हो गया। वही पिता जब घर लौटा तो बच्ची को घर पर न देख बहुत खोज बीन की लेकिन जब बच्ची का पता नहीं चला तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।पुलिस ने मामले पे तुरंत कार्यवाही करते हुए बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी। बच्ची पुलिस को घटनास्थल पर अचेत अवस्था में पड़ी मिली। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

कन्नौज के विष्णुगढ़ इलाके की है जहां घर में अकेली 11 साल की बच्ची से उसके चाचा ने ही रेप कर डाला। पिता जब घर लौटे तो उन्हें अपनी बेटी की आपबीती पता चली। पिता ने तुरंत पुलिस में अपने भाई के खिलाफ केस दर्ज करवाया। हालांकि घटना के बाद से ही आरोपी फरार है। 

मुजफ्फरनगर में सिर दर्द के लिए दवा लेने गई 13 साल की बच्ची से डॉक्टर ने ही रेप कर डाला। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बच्ची दो दिन तक गायब रही और जब लौटी तो बुरी तरह नशे की हालत में थी।परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने बताया कि डॉक्टर के क्लिनिक से उन्हें कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं। 

मुरादाबाद में आरोपियों ने रेप का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह जब भी खेतों की ओर जाती, तीन व्यक्ति उसके साथ छेड़छाड़ किया करते थे। घटना वाले दिन जब नाबालिग घर पर अकेली थी, तीनों घर में घुस आए और बच्ची के साथ गैंगरेप किया।पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से ही तीनों आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया से पीड़िता का आपत्तिजनक वीडियो भी डिलीट करवाने की कोशिश की जा रही है। 


 

 प्रदेश के बाहर भी हुई घटनाएं 

   

तमिलनाडु से सामने आई घटना में तो BJP के लिए चुनाव लड़ चुका नेता ही आरोपी निकला. ट्रेन से तिरुवनंतपुरम से चेन्नई जा रही 10 साल की एक लड़की के साथ प्रेम अनंत नाम के शख्स ने गंदी हरकत की।आरोप है कि प्रेम अनंत ने बच्ची को आपत्तिजनक तरीके से कई जगह छुआ ऐसा होता देख, बच्ची चीख ड़ी, जिसके बाद सब लोग उठ गए और पुलिस को सूचना दी गई। 

ओडिशा के कटक से 6 साल की एक मासूम बच्ची के साथ स्कूल के अंदर ही रेप किए जाने की घटना सामने आई है। लड़की शनिवार की रात सालीपुर इलाके के स्कूल परिसर में बेहोशी की हालत में पाई गई थी।आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

 पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद मुश्ताक नाम का आरोपी चॉकलेट दिलाने का लालच देकर बच्ची को स्कूल परिसर के अंदर ही सूनसान जगह ले गया और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इतनी ही नहीं आरोपी ने रेप के बाद बच्ची की गला घोंटकर हत्या का प्रयास भी किया। 

 जम्मू के कठुआ का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही एक मामला हरियाणा के यमुनानगर में दोहराया गया है। यहां 13 साल की एक लड़की से चार दरिंदों ने गैंगरेप किया, फिर पीड़िता का सिर दीवार से पटककर हत्या की कोशिश की। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी