जादू से पैसा दुगुना करने का झांसा देकर व्यापारी से हड़पे 75 लाख

Foto

क्राइम न्यूज़ ,अपराध समाचार 

जयपुर। अक्सर लोग जल्द तरक्की पाने के चक्कर में ढोंगी और जालसाजों के झांसे में आ जाते है और अपने लिए एक बड़ी मुसीबत कड़ी कर लेते है। ऐसा ही एक मामला जयपुर से सामने आया है जहां अंधविश्वास में डूबे हुए एक प्रॉपर्टी व्यवसाई  दिनेश शर्मा ने घाटे से उबरने  के लिए एक जालसाज के झांसे में आकर अपने 75 लाख रुपए गंवा दिए।

 

यह भी पढ़ें- लडकियों की तस्करी करने वाला मास्टरमाइंड चढ़ा एटीएस के हत्थे

 

मामला 10 सितंबर का है जहां दौसा के मेंहदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के गेरोटा गांव निवासी रामवतार मीणा और धरणवास निवासी संतोष ने व्यावसायी दिनेश शर्मा को रूपए दुगने करने का झांसा देकर गेराटा गांव बुला लिया। दिनेश 75 लाख रुपए लेकर गेरोटा गांव पहुच गया। उधर जालसाजों नें उसे बातो मे उलझाये रखा।जिसके बाद गेरोटा गांव मे रामवतार के घर पर कुछ लोगों को पुजा पाठ करने बिठाया गया और अंधेरा होने पर आरोपीयों ने व्यावसायी को डराने के नीली बत्ती लगी गाड़ी में नकली पुलिस बिठाकर बुला ली और व्यावसायी को कहा गया की पुलिस ने पुरे मकान को घेर लिया है। इसलिये आप पिछे के दरवाजे से बहार निकल जाएं।

 

 यह भी पढ़ें - खम्बे से टकरा कर जीप पलटी, तीन की मौत, 5 घायल


उनके कहने पर व्यावसायी पीछे के दरवाजे से निकल गया। व्यावसायी को शक नहीं हो इसके लिए उसके सामने ही दो लोगो को नकली पुलिस ने उठाकर गाड़ी में बैठा लिया। जब नकली पुलिस के जाने के बाद व्यावसायी ने आरोपियों से पैसे मांगे तो उन्होने व्यावसायी को डरा धमका कर भगा दिया।

 

यह भी पढ़ें- माँ की हत्या कर बेटे ने भी की आत्महत्या

  

व्यावसायी ने जब पुरे मामले की रिपोर्ट पुलिस थाने में की। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस की जांच के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसमें यह बात सामने आई कि व्यावसायी का ड्राइवर और उसका साथी कालूराम मीणा आरोपियों से मिले हुए थे। ड्राइवर के माध्यम से ही व्यावसायी आरोपियों से मिला था।

 

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म में असफल युवकों ने बनाया महिला का अश्लील वीडियो 

 

पुलिस ने पूरे मामले मे तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। दौसा एसपी चुनाराम जाट ने भी लोगो से अपील की है की इस तरह के जालसाजो से बचें और लालच की प्रवृति को त्याग कर सजग और सुरक्षित रहें।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी