मौतों के बाद जागा पुलिस महकमा, चार अवैध होटल-लॉज सील

Foto

क्राइम न्यूज़ ,अपराध समाचार, crime news  


लखनऊ। सूबे के चारबाग में बीते दिनों दो होटलो में हुए भीषण अग्निकांड के बाद जागे  प्रशासन ने गुरुवार को अवैध होटलो के खिलाफ जारी अभियान के तहत चार अन्य होटलो को  भी सीजकरदिया है। अवैध होटलो के खिलाफ जारी अभियान में नगर मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव के साथ पहुंची टीम ने  होटल व् लॉज खाली कराया और दो घंटे की कार्यवाही के दौरान चारो होटलो व लॉज को सीज केर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 10 हजार पटरी दुकानदार ,113 साप्ताहिक बाजारों को हटाया जाएगा

 

नगर मजिस्ट्रेट के मुताबिक़ होटल मेट्रो व्यूज ,कावेरी ,संजय लॉज,और अमित लॉज की जांच के दौरान कई गड़बड़िया मिली थी। होटल व् लॉज में लखनऊ प्राधिकरण अग्निशमन,विधुत विभाग,के मानकों को  पूरा नहीं कर रहे थे। बता दें की वहां पर यात्री भी ठहरे थे इसलिए यात्रियों की सुविधा को देखते हुए होटल संचालको को चौबीस घंटे का समय दिया गया है। साथ ही किसी नए यात्री को कमरे की बुकिंग न दिए जाने  की चेतावनी दी गई है।गुरुवार को चारो होटल को सीज किया जाना था। दोपहर को मुख्य अग्निशमन अधिकारी  अभय भान  पांडेय, कैसरबाग क्षेत्राधिकारी अमित कुमार राय और  नाका थाना की पुलिस फोर्स के के साथ प्रशासन की टीम मौके पहुंची तो होटल लॉज  में यात्री रुके मिले नगर मजिस्ट्रेट ने पुलिस की मदद से चारो होटल व् लॉज में सीलिंग की कार्यवाही की।

यह भी पढ़ें-सीएम सख्त, राजधानी की यातायात व्यवस्था सुधारने की दी चेतावनी

बीते मंगलवार सुबह एसएसजे इंटरनेशनल व् विराट इंटरनेशनल होटल में हुए हादसे में छः लोगो की मौत के बाद दो दिन में प्रशासन की टीम ने कुल आठ होटल व् लॉज सील में किये जबकि होटल के पर्यवेछक पंकज व सुरक्षाकर्मी  राजकुमार  को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की।   

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी