इलाहाबाद विश्वविद्यालय  कैंपस में छात्रगुटों में भिड़ंत

Foto

 

Crime news / अपराध के समाचार

वाहनों में तोड़फोड़ व देशी बम फेंके गए

 


इलाहाबाद।   इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय  कैंपस में मंगलवार को वर्चस्व को लेकर दो छात्रगुटों में आमने सामने भिड़ंत हो गई । देखते ही देखते दोनों तरफ से मारपीट होने लगी, विश्वविद्यालय के बाहर हंगामा होता देख उधर से गुजर रहे राहगीरों में भी भगदड़ मच गई। इस बवाल की सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची तब तक  हंगामा काटने वाले मौके से फरार हो चुके थे। 

 

पूरा मामला इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव से पहले मंगलवार को कैंपस में धरना-प्रदर्शन कर रहे एक छात्र गुट जुलूस निकाल रहे थे उसी बीच दूसरे गुट से भिड़ंत हो गई।  जिसके बाद छात्रों के एक गुट ने चीफ प्राक्टर से शिकायत की, जबकि दूसरे गुट ने सड़क पर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ कर के हंगामा काटा और उधर से गुजर रहे राहगीरों में भी भगदड़ मच गई। इस दौरान देशी बम फोड़कर इलाके में दहशत फैलाने का भी प्रयास भी किया गया। इस बवाल की सुचना पुलिस को दी गई जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हंगामा काट रहे लोग मौके से फरार हो गए। 

 

यह भी पढ़ें : अब इस हाइटेक तरीके से क्राइम कंट्रोल करेगी पुलिस

बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी के गेट पर छात्रों का एक गुट वीसी के विरोध में धरना-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर रहे थे। उसी दौरान उधर से एक प्रत्याशी का जुलूस निकल रहा था दोनों गुटों का आमना -सामना होने पर दोनों तरफ से कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई। जिसके बाद देखते ही देखते ही हंगामा करने वालों ने तोड़फोड़ करने के साथ ही बमबाजी करके इलाके में दहशत फैला दी। 

 

यह भी पढ़ें : गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान फायरिंग, तीन घायल

विश्वविद्यालय पुलिस चौकी इंचार्ज के मुताबिक जुलूस निकालने और धरना प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। साथ ही पुलिस की तरफ से सड़क पर हंगामा और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाई की जायेगी। जबकि चीफ प्राक्टर एचएस उपाध्याय ने पूरे मामले की जांच कराने के बाद आगे की कार्यवाई करने की बात कही है। 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी