अशोकानंद बाबा के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया केस, कई महिलाओं का लूट लिया...

Foto

 

 

अपराध के समाचार/Crime News

 


नोएडा।  बाबाओं की काली करतूतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में धार्मिक प्रवचन के बाद अशोकानंद पर महिला ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। बाबा पर आरोप है कि अपनी कंपनी में लाभ दिलाने का झांसा देकर लाखों की रुपए की ठगी की गई। आरोप है, बाबा ने कहा था कि बाबा ने झांसा दिया था कि 10 महीने तक एक एक हजार रुपया यदि जमा करेंगे तो 15 हजार उसके एवज में दिया जाएगा। लेकिन समय आने के बाद बाबा ने जिन लोगों से रुपया जमा कराया था कोई भुगतान नहीं किया। बाबा ने जो चेक लोगों को दिए थे, वह भी बाउंस हो गए। झांसा देकर बाबा ने कई महिलाओं से लाखों रुपया लूटा और फरार हो गया।

 

 

क्या है मामला

 

पुलिस के मुताबिक पीड़िता महिला नीतू ने शिकायत दर्ज कराई गई है कि नीतू जैन परिवार के साथ वह शकरपुर में रहती है। वह बाबा आशोकानंद के धार्मिक कार्यक्रम में पहुंची थी। यहां पता चला कि बाबा मोहन इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाता है। यहां नीतू बबीता जैन नामकी महिला से मिली। उसने बाबा की कंपनी में नीतू को बचत के बारे में बताते हुए बाब की सचिव रंजनी कश्यप से मुलाकात कराई। उसे बताया गया कि यदि कंपनी में पह रुपए इंवेस्ट करती है, तो दस महीने तक एक हजार रुपए जमा करने के बाद 15 हजार रुपए दिया जाएगा। इसके बाद नीतू ने तो रुपए जमा ही किए और महिलाओं को भी कंपनी के बारे में बताकर रुपए जमा करा दिए। जब समय पूरा होने के बाद महिलाओं ने बाबा से रुपया मांगा तो उनकी कोई बात नहीं सुनी गई। 

 

 

चेक भी बाउंस

 

पीड़ित महिलाओं ने बाबा से मुलाकात कर अपना रुपया देने को कहा। इस पर उन्होंने कुछ लोगों को चेक दिला दिया। पहले तो चेक पाकर लोग काफी खुश हुए लेकिन जब बैंक में पहुंचे तो चेक बाउंस हो गया। दोबारा जब महिलाएं बाबा व उसकी निदेशक बबीता और रंजनी से रुपयों को लौटाने की बात कही तो डांटकर भगा दिया गया। पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

यह भी पढ़ें...1984 सिख दंगा पीड़ितों के लिया सड़क पर उतरा शिरोमणि अकाली दल

 

यह भी पढ़ें...फिर खुलेगा सबरीमाला मंदिर, कई हिस्सों में धारा 144 लागू

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी