इलाहाबाद में बदमाशों ने फिर अधिवक्ता को उड़ाया

Foto

क्राइम  न्यूज़ ,अपराध समाचार 

कानून व्यवस्था को ठेगा दिखा सरेआम मारी गोली

इलाहाबाद। कानून व्यवस्था का राज कायम करने का ढिंढोरा ​पीटने वाली सरकार और शासन के अलंबरदारों को इलाहाबाद में आज फिर बदमाशों ने ठेंगा दिखाते हुए एक अधिवक्ता को सरेआम गोली से उड़ा दिया। 

लचर कानून व्यवस्था के चलते बदमाशो के हौसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। इन दिनों इलाहाबाद में बदमाशो का टारगेट इलाहाबाद के कोर्ट में तैनात अधिवक्ता बन रहे है ।  बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार  हो गये। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अधिवक्ता को अस्पताल पहुचाया जहाँ डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित अधिवक्ताओं ने न्यायालय के बाहर सड़क जामकर प्रदर्शन किया 

 

यह भी पढ़ें -शादी का  झांसा देकर करता रहा रेप, बच्चा  होने के बाद भी नहीं की शादी 

 

जानकारी के अनुसार  नवाबगंज थाना क्षेत्र के खेरा गांव  के निवासी अधिवक्ता लालबचन लाल सोनी आज सुबह सोरांव तहसील जा रहे थे। इसी दौरान लेहरा गांव के पास हाइवे पर बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें पीछे से उन्हें गोली मार दी। गोली लगते ही लालबचन सड़क पर गिर गए। अधिवक्ता को गोली मारे जाने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अधिवक्ता को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।  लालबचन सोनी की हत्या की सूचना पाकर आक्रोशित अधिवक्ता स्वरूपरानी चिकित्सालय पहुंच गए। इस दौरान कानून ब्यवस्था को लेकर अधिवक्ताओं की जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से नोंकझोक भी हुई।

 

यह भी पढ़ें-विस्फोट में चार लोगों के चीथड़े उड़े, मौके पर पहुंच सेना से संभाला मोर्चा

 


अधिवक्ताओं ने यह आरोप लगाया है कि मृतक ने पहले ही जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन जिलाधिकारी समेत किसी अधिकारी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अगर प्रशासन ने अधिवक्ता को सुरक्षा मुहैया कराई होती तो शायद आज उसकी हत्या ना होती। 

बता दें की दो माह पूर्व भी इलाहाबाद  पर घर से कोर्ट जाने के लिए निकले एक अधिवक्ता की हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंचे एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है। अधिवक्ता लालबचन सोनी की हत्या के पीछे जमीनी रंजिश का पुराना विवाद था। सोनी के परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया गया है, और सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। कोर्ट के आसपास सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।
 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी