बीएचयू का इश्कमिजाज प्रोफेसर

Foto

क्राइम न्यूज़ ,अपराध समाचार 

छात्राओं से किया अश्लील कमेंट, कुलपति के पास पहुंची लिखित शिकायत

 

बनारस। बीएचयू परिसर में उस समय हडकंप मच गया।जब एक छात्रा ने  जंतु विज्ञान के एक वरिष्ठ प्रोफेसर पर अश्लील और अभद्र कमेंट करने का आरोप लगाया है। बीएससी ऑनर्स की छात्राओं ने इस मामले की लिखित शिकायत कुलपति से की है। वही मामले में आरोपी प्रोफेसर ने ऐसी किसी भी तरह की शिकायत की जानकारी होने से इनकार किया है। 

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि पिछले दिनों भुवनेश्वर गए शैक्षणिक टूर के दौरान प्रोफेसर एसके चौबे ने उनकी शारीरिक बनावट को लेकर भद्दे कमेंट किये। साथ ही विभाग में भी अभद्र टिप्पणी करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए वीमेन ग्रीवांस सेल ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। 

शिकायत में लिखा है कि क्लास के दौरान प्रोफेसर पढ़ाने की जगह छात्राओं की शारीरिक बनावट, भविष्य में शादी की योजना पर बातचीत के साथ ही कई तरह के भद्दे कमेंट करते हैं। छात्राओं का आरोप है कि उनके कमेंट काफी भद्दे होते हैं। 

शिकायत में छात्राओं ने कहा है कि शैक्षणिक टूर के दौरान नंदनकानन जूलोजिकल पार्क जाकर वहां जंतुओं के बारे में अध्ययन करना था। लेकिन प्रोफेसर वहां बहुत कम समय देकर सभी को कोणार्क सूर्य मंदिर ले गए। यहां लगी प्रतिमाओं को दिखाने के साथ ही अनावश्यक रूप से प्रतिमाओं के बारे में विस्तार से बताया। उनका यह कृत्य यौन प्रताड़ना जैसा था। उनका आरोप है कि शिकायत करने पर प्रैक्टिकल में नंबर कम देने की धमकी दी जाती है।  

मामले में प्रो एसके चौबे ने कहा कि इस प्रकरण के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। किसने आरोप लगाया, क्या लगाया, यह विश्वविद्यालय प्रशासन का मामला है। इस मामले में पीआरओ से बात करनी चाहिए।वही  विज्ञानं संस्थान के निदेशक प्रो नवीन सिंह ने कहा कि प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की जानकारी वीमेन ग्रीवांस सेल से मिली है। मामले को जांच के लिए भेजा गया है।

 

यह भी पढ़ें- जब शराब पीकर सड़क पर गिर पड़ी छात्रा

यह भी पढ़ें- कर्ज न चूका पाने पर हिस्ट्रीशीटर ने युवक को मार डाला

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी