बिहार के 50 हजार इनामी खूंखार नक्सली कमांडर नोएडा से गिरफ्तार

Foto

लखनऊ। यूपी पुलिस देर रात नोएडा के सेक्टर-9 में स्थित हरौला गांव से 1 पचास हजार के ईनामी खूंखार नक्सली को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए खूंखार नक्सली का नाम सुधीर भगत है और इसके बारे में बताया जा रहा है जिसके ऊपर 14 हत्याएं करने के साथ और 6 नरसंहार का भी आरोप है। साथ ही पुलिस ने इस नक्सली के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद कर उसे अपने कब्जे में ले लिया है फिलहाल पुलिस सुधीर भगत से पूछताछ में जुटी हुई है।  

पुलिस और एलआइयू को इसकी खबर तक नहीं थी

सूत्रों के अनुसार सुधीर भगत साल 2015 से ही फर्जी पहचान पर यहां रह रहा था, लेकिन सबसे हैरानी वाली बात यह है कि लोकल पुलिस और एलआइयू को इसकी खबर तक नहीं थी नक्सली के गिरफ्तार होने के बाद पूछताछ में कई खुलासे हुए है सूत्रों के मुताबिक सुधीर भगत बिहार में एक बहुत बड़ा आरोपी है, और पुलिस को इसकी काफी लम्बे समय से तलाश थी।  
 
इसके अलावा खुलासा हुआ है कि सुधीर बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है, और कभी नक्सली एरिया का कमांडर था यही नहीं बल्कि, सुधीर पर बिहार में एक फैक्ट्री में बम रखने का आरोप भी है ये भी बताया जा रहा है कि सुधीर गाजियाबाद स्थित मोदीनगर के दिव्यज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई भी कर रहा था। इस के बारे में जब पुलिस को सूचना मिली उसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और सुधीर भगत को पकड़ने में कामयाब हो गई सुधीर भगत के पास एक पिस्टल भी बरामद की गई। 
 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी