गल्फ कंट्री में देहव्यापार कराने को दिल्ली में सक्रिय हैं दलाल

Foto

क्राइम न्यूज़ ,अपराध समाचार 


नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऐसे कई दलाल सक्रिय हैं जो नेपाली लड़कियों को देह व्यापार के धंधे में उतारने के लिए खाड़ी देशों में भेजते हैं। महिला आयोग ने दिल्ली के मुनरिका इलाके से एक कमरे में कैद कर के रखी गईं 16 नेपाली लड़कियों को बचाया है जिन्हें इस गलीज धंधे के लिए खाड़ी देशों में भेजा जाना था। महिला आयोग ने फिलहाल उनके पासपोर्ट को छीन लिया है और उन्हें फिलहाल शेल्टर होम में रखा गया है।

 

यह भी पढ़ें - IAS बनना चाहती थी यह युवती,संदिग्ध परिस्थतियो में हुई मौत  

 

जानकारी अनुसार, इन सभी लड़कियों के पासपोर्ट को भी छीन लिया गया था और इन्‍हें तस्करी कर इराक और गल्फ कंट्री में देह व्यापार के लिए भेजने की तैयारी चल रही थी।इन 16 लड़कियों में से 7 लड़कियों को इराक ओर बाकियों को दूसरी गल्फ कंट्री में भेजा जाना था। दिल्‍ली महिला आयोग ने इन्‍हें छुड़ाया और फिलहाल शेल्टर होम में भेजा है। 

महिला आयोग के अनुसार ये कारोबार कई वर्षो से  चल रहा था। दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि दिल्ली के मुनिरका में जिस जगह से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने 16 नेपाल की लड़कियों को जहाँ से बचाया है, वहां से 500 मीटर की दूरी पर बसंत विहार पुलिस स्टेशन है। लेकिन पुलिस को क्या कोई जानकारी नहीं थी।जिससे यह पता चलता है कि पुलिस अपने क्षेत्रो को लेकर कितनी सजग हैं। 

 

यह भी पढ़ें -आईपीएस की पत्नी और बेटे के खिलाफ दर्ज हुआ दहेज उत्पीड़न का केस

 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि, इन 16 लड़कियों को DCW ने बचा लिया, लेकिन क्या इनको भेजने वाले एजेंट को पुलिस पकड़ पाएगी। इसके साथ ही स्वाति मालीवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की है कि वो दिल्ली में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगने के लिए ठोस कदम उठाएं। 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी