क्राईम ब्रान्च ने घोटाले का किया खुलासा, लिपिक गिरफ्तार

Foto

Crime News/अपराध के समाचार 

बलराम सिंह

बाराबंकी। एसपी अजय साहनी के निर्देश पर नगर कोतवाली व क्राईम ब्रान्च टीम ने बड़ा खुलासा किया है। मिड डे मील घोटाले में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार से संबंधित नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले का खुलासा करने को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई थी। कोतवाली नगर व क्राइम ब्रांच ने शिक्षा विभाग में मिड डे मील को लेकर हुए भ्रष्टाचार और 4 करोड़  15 लाख के घोटाले में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ लिपिक अखिलेश कुमार शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर कब्जे से 21 लाख रुपये बरामद किए हैं। 

पुलिस ने आरोपी बनाते बीएसए ऑफिस के वरिष्ठ लिपिक को हिरासत में लिया था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर भ्रष्टाचार का खुलासा किया। फिलहाल पुलिस अभी भी मामले की तब्दील में जुटी हैं और आगे भी इसमें शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी भी शिकंजे में आ सकते है। 

हैरान करने वाली बात है कि लिपिक पद पर रहते ही भी कर्मचारी ने इतने बड़े घोटाले को अंजाम दे डाला। वहीं, विभागीय अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो भ्रष्टाचार की परतें खुलने लगी। लेकिन आरोपी इतने बड़े घोटाले को अंजाम देता रहा। इसके बाद भी विभाग को भनक तक नहीं लगी। जबकि इतने बड़े घोटाले को अंजाम देने के लिए जरूर कोई न कोई प्लान बनाई गई होगी। इसके बाद इस बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया।

यह भी पढें:राजभर के गाली वाले बयान से भड़के भाजपाई, हजरतगंज में राजभर के खिलाफ दी तहरीर  

यह भी पढें:साध्वी प्रज्ञा के गांधी-गोडसे बयान को लेकर नाराज हुए उद्योगपति आनंद महिंद्रा

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी