loader

दहेज के लालच में बहु को उतारा मौत के घाट, मायके वाले कर रहे इंसाफ की मांग

Foto

Crime news / अपराध के समाचार 

 

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में पारा इलाके में दहेज के लालच में अपनी बहू को जान से मारने का मामला सामने आया है। यह आरोप लड़की के घरवालों ने लगाया है। मृतक लड़की के भाई-बहन लगा रहे इंसाफ की गुहार दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग। 

 

ताजा मामला पारा थाना क्षेत्र के विक्रमनगर का है जहां दहेज लोभियों द्वारा अपनी बहू को मौत के घाट दिया । यह आरोप लड़की के घरवालों ने लगाया है । लखनऊ के हजरतगंज गांधी प्रतिमा पर पहुंचे हरदोई निवासी मृतिका के भाई-बहन ने सरकार से इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा की दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है । बहन ने ससुरालवालों पर  दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि 6 साल पहले मेरी बहन शीला सिंह की पारा निवासी राहुल से शादी हुई थी । जिसके बाद से ही लगातार उसके ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे । जिसको लेकर कई बार उन्हें 25 से 30 हजार मोटी रकम भी दी गई। लेकिन इसके बावजूद ससुराल वाले सीला सिंह को परेशान करते और मारते-पीटते थे ।

 

यह भी पढ़ें : दबंगों के खौफ से घर में ही शव का अंतिम संस्कार करते हैं गरीब

 

जिसको लेकर कई बार विवाद भी हुआ और नतीजा यह रहा कि बीते बुधवार को उसके ससुराल ने दहेज की लालसा में शीला सिंह की हत्या कर दी । जिसके बाद मायके वालों को सूचना दी कि आपकी बहन की तबीयत खराब है । आनन-फानन में पहुंचे मायके वालों से पहले ही बहू का अंतिम संस्कार कर दिया । जिसके बाद मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ पारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है । फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है ।

 

 

यह भी पढ़ें : स्टोप ब्लास्ट में माँ बेटे की दर्दनाक मौत, मचा हडकंप 

 

बहन का कहना है कि कुछ दिन पहले ही बर्थडे पार्टी में भी ससुराल वालों ने पैसों की डिमांड की थी । जिसको लेकर उस दिन विवाद भी हो गया था । वही बहन ने बताया कि चार पहिया वाहन की मांग शादी में की थी गाड़ी का पैसा हम लोग थोड़ा-थोड़ा देते रहे थे बावजूद इसके मेरी बहन को मारते-पीटते थे ।  शिवकुमार ने मंगलवार सुबह  फोन किया कि आपकी बहन की तबीयत बहुत खराब है जल्द आ जाओ । लेकिन मायके वाले पहुंचने से पहले ही ससुराल वालों ने बहू का अंतिम संस्कार कर दिया । फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है । 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी