राजस्थान : आश्रम एक्सप्रेस से बोरों में कैश, सोना और चांदी बरामद

Foto

Crime News / अपराध समाचार

नई दिल्ली। जयपुर एटीएस ने बड़े हवाला कांड का खुलासा किया है। इस दौरान भारी मात्रा में तीन अलग-अलग रेलवे स्टेशनों से कैश, सोना और चांदी बरामद हुए।

आश्रम एक्सप्रेस (दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली) से तीन जगहों पर पुलिस ने बोरे में भरकार ले जा रहे सोना, चांदी और कैश बरामद किये। आश्रम एक्सप्रेस के लगेज डिब्बे से पहले जयपुर पर चार बोरे उतारे गए। इसके बाद अलवर स्टेशन पर 12 बोरे उतारे गए। इसके बाद इसी ट्रेन से ब्यावर स्टेशन से 6 बोरे उतारे गए। सभी बोरों में 500, 2000 के नोटों की ग​ड्डियों के साथ-साथ सोने-चांदी भी मिले।

इसके जानकारी देते हुए डीआईजी प्रफ्फुल कुमार ने बताया कि सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आश्रम एक्सप्रेस की लगेज बोगी की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान 6 बड़े-बड़े पैकेट बरामद हुए। इस पैकेटों को खोलकर देखा तो उनमें भारी मात्रा में नकदी मिली। एटीएस की टीम ने सोना, चांदी और नकदी जब्त कर लिया है। 

बताया जा रहा है कि यह कैश अहमदाबाद पहुंचना था। ऐसे में एटीएस की टीम अहमदाबाद भी दबिश दे सकती है। फिलहाल एटीएस की टीम अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि यह सब पार्सल के रूप में किसे सप्लाई किया जाना था और इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल है।

हालांकि शुरुआती जानकारी की मुताबिक ​ये हवाला का पैसा दिल्ली की एक फर्म से भेजा गया था। अहमदाबाद में यह पूरा माल अरविंद नाम के व्यक्ति के पास जाना था। अब एटीएस इस व्यक्ति की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: कैशियर लूट कांड में पुलिस ने जारी किया सीसीटीवी फुटेज, 50 हजार का ईनाम

यह भी पढ़ें: बिना  पासपोर्ट और वीजा के  बॉर्डर पार कर आई रूसी महिला पुलिस को चकमा दे फरार 


 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी