देवरिया कांड: संचालिका की बेटी भी हिरासत में, पूछताछ जारी

Foto

अपराध के समाचार

 

देवरिया। यूपी के देवरिया के बालिका संरक्षण गृह कांड की मुख्य आरोपी संचालिका गिरिजा त्रिपाठी के गोरखपुर स्थित वृद्धाश्रम को पुलिस ने सील कर दिया है। वहीं पुलिस आरोपी की बेटी कंचन लता त्रिपाठी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले की जांच के लिए गईं आईएएस रेनुका कुमार और आईपीएस अंजू गुप्ता लखनऊ के लिए रवाना हो गई हैं। उन्हें आज शाम जांच रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपनी है।

 

यह भी पढ़ें- बालिका संरक्षण गृह में सेक्स स्कैंडल का खुलासा, डीएम और डीपीओ पर गिरी गाज

 

देवरिया के एसपी रोहन पी कनय के अनुसार कंचन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार जांच रिपोर्ट में प्रशासन की लापरवाही और कई खामियां पाई गईं हैं और लड़कियों की मेडिकल जांच में शारीरिक शोषण की पुष्टि हुई है।

 

यह भी पढ़ें- देवरिया बालिका संरक्षण गृह मामले में सीबीआई जांच की मांग, सीएम ने मांगी...

 

गौरतलब है सोमवार को देवरिया के मां विंध्यवासिनी बालिका संरक्षण गृह की लड़कियों से देह व्यापार कराने का खुलासा हुआ वहीं 20 लड़कियों के गायब होने की बात भी सामने आई है। 2017 में संचालिका गिरिजा त्रिपाठी ने बताया था कि यहां 43 लड़कियां थीं। लेकिन पुलिस को 23 लड़कियां ही मिली।

बता दें सोमवार को इस मामले में बालिका गृह की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी और उसके पति मोहन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया था।वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए डीएम और डीपीओ को हटा दिया गया।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी