भगोड़े नीरव मोदी ने फिर दिया चकमा

Foto

क्राइम न्यूज़,अपराध समाचार,crime news

नई दिल्ली। पीएनबी बैंक  को 11,300 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी ने एक बार फिर सरकार को चकमा दिया है।इंटरपोल ने भारतीय जांच एजेंसियों को इसकी जानकारी दी है।इंटरपोल ने कहा है कि भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा पासपोर्ट रद्द किए जाने के बावजूद तीन देशों की यात्रा कर चुका है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े हीरा कारोबारी और उसके परिवार को ढूंढने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी थी।ईडी ने इंटरपोल से मोदी को ढूंढने और उसे गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था, जो जनवरी के पहले हफ्ते से ही अपने परिवार के साथ देश से फरार है।वहीं विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी का पासपोर्ट 24 फरवरी को रद्द कर दिया था।इंटरपोल के मुताबिक, नीरव मोदी ने ये यात्राएं मार्च महीने में की हैं. इंटरपोल ने इस बाबत 5 जून को भारतीय एजेंसियों को पत्र लिखकर जानकारी दी है।

 

यह भी पढ़ें -हर तरह की हिंसा का जवाब सिर्फ विकास : नरेंद्र मोदी

 

लिखे पत्र में इंटरपोल ने कहा है कि नीरव मोदी 15 मार्च से 31 मार्च के बीच भारतीय पासपोर्ट पर अमेरिका, ब्रिटेन और हॉन्गकॉन्ग की यात्राएं की।उसने इस पासपोर्ट पर चार बार- 15 मार्च, 28 मार्च, 30 मार्च और 31 मार्च को यात्राएं की।बता दें कि विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप के प्रमोटर मेहुल चौकसी का पासपोर्ट 24 फरवरी कोरद्द कर दिया था. इससे पहले मंत्रालय ने 16 फरवरी को दोनों के नाम नोटिस जारी करके पूछा था कि क्यों न उनके पासपोर्ट जब्त या रद्द कर दिए जाएं।जब दोनों ने जवाब नहीं दिया था तो उनके पासपोर्ट रद्द कर दिये थे।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी