गैंगरेप की घटनाओं ने हिला दिया शाहजहांपुर

Foto

अपराधों के समाचार/crime news

पीड़िताओं की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

राजीव शुक्ला

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में जहाँ एक और महिलाओं के लिए सरकार बड़े बड़े वायदे करती है तो वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहाँपुर में बलात्कार जैसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहाँपुर के तिलहर कोतवाली व कोतवाली मीरानपुर कटरा क्षेत्र से सामने आया है।

जहाँ एक युवती को तीन लोगों ने घर से अगबा कर उसे बंधक बनाकर दस दिन तक उसके साथ एक युवक ने बलात्कार किया है। तो वहीं दूसरी घटना कटरा थाना क्षेत्र के एक गाँव से सामनें आई है। जहाँ तीन सगे भाइयों ने एक लड़की को एक बग्गर में लकड़ी लेनें आई लड़की को दबोच लिया और बारी बारी से बलात्कार कर धमकी देकर फरार हो गए।

बलात्कार की लगातार हो रहीं घटनाओं से दहला शाहजहाँपुर थाना तिलहर कौतवाली क्षेत्र के एक गाँव में तीन लोगों ने एक पीड़िता को अगवा कर दस दिन बंधक बनाकर रेप किया जहाँ पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं परिजन तत्काल पीड़िता को कौतवाली तिलहर लेकर पहुँचे जहाँ तिलहर कौतवाली पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा संख्या 364/342/376/323/506 में मुकदमा पंजीकृत कर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

वहीं पीड़िता ने बताया कि में बीती 1 जनवरी की रात 8: 00 बजे घर पर आवाज दी जैसे ही में घर से बाहर निकली वैसे ही नदीम व नदीम के सगे साले नदीम तथा फहीम ने मुझे गाड़ी में डाल लिया और 10 दिन तक बंधक बनाकर नदीम ने मेरे साथ बलात्कार किया जब किसी तरह हम कल बीती रात आरोपियों के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची और सारी घटना अपनें परिवार वालो को बताई जहाँ आज परिजनों के साथ कौतवाली जाकर अपनी आप बीती बताई और इस घटना की बावत रिपोर्ट दर्ज करा दी है। 

वहीँ दूसरी घटना मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र से है। जहाँ घर के बाहर बनें बग्गर में लकड़ी लेने गई किशोरी के साथ घात लगाये बैठे तीन सगे भाइयों ने लड़की के साथ किया बारी बारी से रेप पुलिस ने पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने बताया की कल रात्रि में कटरा थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की शाम 6:00 बजे युवती अपने घर के पास में खाली पड़े वग्गर में लकड़ी लेने आई थी कि वहां पर घात लगाये बैठे गाँव के ही नूर मोहम्मद, जान मोहम्मद, शान मोहम्म ने मुझे अकेला पाकर मुझे पकड़ लिया और जान से मारने का भय दिखाकर तीनों ने मेरे साथ बारी बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया और किसी को कुछ ना बतानें की धमकी देकर मौके से फरार हो गएI

जहाँ लड़की ने अपनें परिजनों को आप बीती बताई जहाँ पिता अपनी दुराचार पीड़ित लड़की को थाने लेकर पहुँचा जहाँ पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने गांव के तीन सगे भाई नूर मोहम्मद, जान मोहम्मद, शान मोहम्मद के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट लिख कर जांच शुरू कर दी है।

तो वहीं देर शाम तक पुलिस गांव गई जहाँ आरोपी पुलिस की पकड़ से फरार मिले लेकिन कल देर रात्रि में पुलिस  की सतर्कता के चलते तीनों बलात्कारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं इन दोनों मामलो में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य ने बताया परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने रेप पीड़िताओं को मेडिकल के लिए शाहजहाँपुर भेज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।  

यह भी पढ़ें:   हरियाणा की शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:    नामी स्कूल के तीन शिक्षकों पर लगा शारीरिक व मानसिक शोषण का आरोप                

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी