गोमती नगर थाने में मिली कई खामियां,एसएसपी ने मातहतों को लगायी फटकार

Foto

अपराध के समाचार/crime news

एसएसपी ने गोमती नगर थाने का किया औचक निरीक्षण,पांच दिनों मे सुधार करने के निर्देश

लखनऊ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा थाना गोमतीनगर काऔचक निरीक्षण कर थाना अभिलेखों को चेक किया गया, जिसमें मुख्य रुप से गार्द फाइल, रजिस्टर न0 4 अपराध रजिस्टर, रजिस्टर नं. 08, हिस्ट्रीशीट रजिस्टर, थाने की ऑनलाइन जीडी, सीसीटीएनएस पर किये जा रही एफआईआर पंजीकरण एनसीआर पंजीकरण कार्यो की समीक्षा की तो कमियां देखकर थाने के पुलिसकर्मियों को कड़ी फटकार लगायी। एसएसपी ने इस दौरान चुनाव रजिस्टर आदि अभिलेखों को भी देखा और जरुरी निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा निरीक्षण के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हे.मो. क्राइम तथा समस्त उप निरीक्षक एनसीआर की जाॅच को 24 घण्टे के अन्दर पूरा करें। एसएसपी द्वारा थाने पर महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण कर कहा गया कि जो महिला/पीड़िता थाने पर आती है उनके साथ शालीनता पूर्वक व्यवहार किया जाए तथा उनकी समस्याओं को सुनकर उनकी समस्याओं का तुरंत निस्तारण किया जाए।

एसएसपी ने थाने पर लंबित/पुरानी विवेचना के बारे में जानकारी लेते हुए विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा निरीक्षण के दौरान पाया गया कि थाने पर कुछ रजिस्टर नही बनाये गये थे जिस पर कप्तान के द्वारा नराजगी व्यक्ति की गयी,

थाने के पैरोकार द्वारा सम्मन/वारण्ट की सूचना थाने की जीडी पर अंकित नही की जा रही थी, जिसको थाने की जीडी पर अंकित करने के निर्देश देने के साथ ही थाने पर आये प्रार्थना पत्रों व अन्य प्रपत्रों को स्कैन कर थाने की जीडी में संलग्न करने के भी आदेश दिये। एसएसपी द्वारा थाना परिसर में ड्यिूटी पर मौजूद संतरी को चेक किया गया और थाने में मौजूद बंदीगृह थाना परिसर की साफ-सफाई के बारे में निरीक्षण करते हुए थाना परिसर में खड़े बेतरतीब वाहनों को सही करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

कप्तान ने थाना परिसर में खड़े 02 पहिया, 04 पहिया,लावरिस वाहनों को देख नराजगी व्यक्त करते हुए नीलामी के संबंध में प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर को निर्देशित किया। उन्होने मालखाने का भी निरीक्षण किया गया और थाने की साफ-सफाई पर ध्यान देने हेतु विशेष रूप से निर्देष दिये गये। एसएसपी ने थाने में मिली कमियों को पांच दिनों मे दूर करने के सख्ती से निर्देश देने के साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर अगली बार यह कमियां मिली तो बख्शा नही जायेगा।

यह भी पढ़ें:   मुज़फ्फरनगर शर्मसार, मां के सामने बेटी से दरिंदगी

यह भी पढ़ें:    पुलिस ने 1 लाख रुपए किया जब्त

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी