हरियाणा की शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Foto

अपराध के समाचार/crime news

होर्लिक्स के नीचे छिपाकर लायी जा रही थी शराब

इकराम अली 

शामली। चुनाव आयोग ने भले ही अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए तिथि की घोषणा ना की हो, लेकिन शराब तस्करों ने चुनाव में प्रत्याशियों को बैचने के लिए शराब का स्टाक जमा करना शुरू कर दिया हैं।

इसका खुलासा उस समय हुआ जब पुलिस ने एक ट्रक से होर्लिक्स के नीचे छिपाकर तस्करी कर लायी जा रही 175 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। पकड़ी गई शराब हरियाणा से तस्करी कर यूपी में लायी जा रही थी। पुलिस ने ट्रक सहित 3 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा पकड़ी गई शराब की कीमत 11 लाख रुपए व होर्लिक्स की कीमत 44 लाख रुपए बतायी गई है।

मामला झिंझाना थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे का है। जहा पुलिस को मुखबिर से अवैध शराब की तस्करी कर लाये जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेराबन्दी करते हुए ट्रक पकड़ने का प्रयास किया।

जब पुलिस ने चैकिंग के दौरान ट्रक को रोका तो ट्रक में मौजूद भारी मात्रा में अवैध शराब देख कर पुलिस के होश उड़ गए। साथ ही पुलिस ने 3 शातिर शराब तस्करो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपी तस्करो के मुताबिक अवैध शराब का जखीरा हरियाणा से तस्करी कर यूपी में लाया जा रहा था।

पकड़े गए ट्रक से पुलिस ने 175 पेटी अंग्रेजी शराब व 787 पेटी होर्लिकस टॉनिक बरामद किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत 11 लाख रुपए व बरामद होर्लिक्स की कीमत 44 लाख रुपए मानी जा रही है।

आरोपी तस्कर होर्लिक्स के डब्बो के नीचे छिपाकर अवैध शराब की तस्करी कर लाया रहे थे। जिसका प्रयोग आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए किया जाना था।

आरोपियों के मुताबिक यूपी में लोकसभा चुनाव में उपयोग किये जाने के लिए स्टाक जमा कर रहे है। पकड़े गए तीन तस्करो के नाम धर्मन्द्र,  लखविंदर, सुखविंदर है जो सभी उत्तराखण्ड के निवासी है। फिलहाल पुलिस बरामद शराब सील कर थाने ले आयी है और पकड़े गए आरोपी तस्करो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:   नामी स्कूल के तीन शिक्षकों पर लगा शारीरिक व मानसिक शोषण का आरोप

यह भी पढ़ें:    अनियंत्रित होकर पलटी बाइक, चालक की मौत

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी