पत्रकार उपेंद्र राय की हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ाई

Foto

क्राइम न्यूज़,अपराध समाचार,crime news  


नई दिल्ली।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पत्रकार उपेंद्र राय  कि मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।दिल्ली की एक कोर्ट ने पत्रकार उपेंद्र राय की हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ा दी है। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्रकार उपेंद्र राय से मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पांच और दिन के लिए हिरासत में पूछताछ की आज अनुमति दे दी। यह मामला जबरन वसूली और संदिग्ध वित्तीय लेन-देन से संबंधित है।


मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भावना कालिया ने ईडी को राय की हिरासत सौंप दी है।जब सात दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद दिल्ली के पत्रकार राय को अदालत के सामने पेश किया गया। ईडी की तरफ से विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा और एन के मट्टा ने राय की हिरासत और सात दिन के लिये बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनका सामना पिछले रिमांड के दौरान जुटाए गए साक्ष्यों के साथ कराए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-नहीं थम रही दो शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं की जंग... चीन का अमेरिका पर पलटवार


ईडी ने अदालत के सामने दावा किया कि उपेंद्र राय के पास से काफी गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए और ईडी इस बात पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने उसे कैसे हासिल किया।वकील ए आर आदित्य के जरिए दिए गए आवेदन में ईडी ने कहा,‘‘सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को सम्मन जारी किये गए हैं और राय का उनसे सामना कराए जाने की आवश्यकता है।’’


ईडी ने आरोप लगाया कि आरोपी ने यह कहकर विभिन्न लोगों से धन की जबरन वसूली की कि उसके पास उनके खिलाफ सूचनाएं हैं। एजेंसी ने आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये की जबरन वसूली की गई।उपेंद्र राय को ईडी ने धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत ईडी ने बीते आठ जून को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में है।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी