कश्मीरी छात्रों ने AMU छोड़ने की दी धमकी

Foto

Crime news/अपराध के समाचार

 

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कश्मीरी छात्रों ने अपने साथियों पर दर्ज देशद्रोह का केस वापस नहीं लेने पर एएमयू छोड़ने की धमकी दी है। एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष सज्जाद राथर ने कुलपति तारिक मंसूर को एक पत्र भेजकर कहा है कि, कश्मीरी छात्रों की छवि खराब करने की कोशिश बंद नहीं हुई तो 1200 से ज्यादा कश्मीरी छात्र 17 अक्टूबर को अपने-अपने घर वापस चले जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें- बसपा प्रत्याशी अवाना को मिली बम से उड़ाने की धमकी

 

छात्र सज्जाद राथन ने पत्र में कहा है कि, एएमयू प्रशासन की ओर से मंजूरी न मिलने पर वानी की नमाज-ए-जनाजा पढ़ने का इरादा छोड़ दिया गया था। जब कोई जमात ही नहीं हुई तो तीन कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया जाना केवल बदले और उत्पीड़न की कार्रवाई है। वहीं इस मामले में एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई ने कश्मीरी छात्रों के उत्पीड़न के आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी बेकसूर को नहीं फंसाया जाएगा और न ही विवि परिसर में किसी तरह की देशविरोधी गतिविधि को बर्दाश्त किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- बसपा प्रत्याशी अवाना को मिली बम से उड़ाने की धमकी

 

गौरतलब है कि, कश्मीर में आतंकी मन्नान वानी के मारे जाने पर एएमयू में काफी हंगामा हुआ था। नमाज-ए-जनाजा पढ़ने की कोशिश के दौरान देशविरोधी नारे लगाने के आरोप में एक अज्ञात समेत तीन छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था।

 

 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी