नाबालिग को झांसा देकर रेप, आरोपी गिरफ्तार

Foto

अपराध के समाचार/crime news

मेरठ। देश में नाबालिग बच्चियों की सुरक्षा को लेकर सख्त से सख्त कानून भी अपराधों पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। अपराधी पुलिस पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। अए दिन अपराधी मासूम बच्चियों को अपना शिकार बना रहे हैं। मेरठ में 10वीं में पढ़ रही नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नाबालिग को धोखे का पता उस समय चला जब वह गर्भवती हुई और आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया। 

खबरों के मुताबिक पीड़ित पक्ष ने थाना कंकरखेड़ा में आरोपी के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई। वहीं, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता की पढ़ाई के दौरान ही एक छात्र से दोस्ती हो गई। इसके बाद आरोपी ने लड़की का भरोसा जीतकर शादी का झांसा दिया। जब पीड़िता आरोपी के बहकावे में आ गई तो घर लेजाकर कई बार रेप की वारदात को अंजाम दिया। 

पीड़िता जब गर्भवती हो गई तो आरोपी से यह बात बताई। आरोपी ने शादी करने की बजाए इंकार कर दिया। यही नहीं पुलिस के डर से घर छोड़कर फरार हो गया। जब किशोरी ने आरोपी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो स्विच ऑफ कर लिया। इसके बाद पीड़िता ने आपबीती परिजनों को बताई। जब परिजनों को यह जानकारी हुई तो पैरों तले जमीन खिसक गई। 

मामला पुलिस में पहुंचा तो पीड़ित का मेडिकल कराया गया। जांच में पता चला कि नाबालिग दो महीने की गर्भवती है। किशोरी के परिजनों ने जब आरोपी से संपर्क कर शादी करने को कहा तो उसने और उकसे परिजनों ने मना कर दिया। वहीं, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप, पॉक्सो एक्ट, एससी-एसटी एक्ट व अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कर हिरासत में ने लिया। हैरान करने की बात है कि आरोपी और उसके परिजनों ने पीड़ितों को पुलिस के सामने ही अपमानित भी किया।

यह भी पढ़ें:योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर छापेमारी, गिरफ्तारी के आदेश

यह भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थियों पेड़ पर लटका मिला युवक का शव  

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी