नेपाली युवतियों सहित दो मानव तस्कर गिरफ्तार

Foto

अपराध के समाचार/crime news


नूर आलम वारसी

बहराइच। भारत और पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल की अधिकतर सीमा खुली सीमा है, जो तस्करों के लिए काफी माकूल हो चुकी है। तस्करों का मकड़ जाल कुछ ऐसा फैला हुआ है, चाहे मसाले की तस्करी हो या नशीले पदार्थों की हो, कॉस्मैटिक हो या मानव तस्करी हर काम को ये बड़ी  आसानी से अंजाम तक पहुचाते हैं। लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त हो गई है। मुस्तैदी के कारण SSB के जवानों ने चेकिंग के दौरान छः युवतियों सहित दो मानव तस्करों को दबोच लिया।

ताजा मामला जनपद बहराइच के सीमावर्ती क्षेत्र रुपईडीहा नेपाल बॉडर का है। जहां SSB जवानों को अपने विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली की मानव तस्कर छः युवतियों को नेपाल से भारत के रास्ते तुर्किस्तान ले जाने के फ़िराक में है। सूचना मिलते ही SSB के जवानों ने चेक पोस्ट को हाई अलर्ट पर ले लिया और सभी वाहनों की सघनता से जांच सुरू कर दी।

नेपाल से आ रही एक बस को रोका और पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में संदिग्ध लगने पर एसएसबी ने इन लोगों को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की। इस बात का खुलासा हुआ कि इन्हें तस्करी के लिए तुर्किस्तान ले जाया जा रहा था। आपको बताते चलें कि मानव तस्करी में शामिल तस्कर एक महिला और एक पुरुष हैं। ये दोनों नेपाल के रहने वाले बताये जा रहे है।

 

यह भी पढ़ें:   पेड़ से टकराकर डीसीएम पलटी, 2 की मौत, 3 घायल

यह भी पढ़ें:   डिवाइडर से भिड़ी कार, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी