पाक सेना का मेजर बताने वाला संदिग्ध कानपुर में गिरफ्तार

Foto

क्राइम न्यूज़/अपराध समाचार/ crime news
 

कानपुर। कानपुर की कैंट पुलिस ने गुरुवार को आर्मी इलाके में संदिग्ध रूप से घूमते एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके  पास से बरामद डायरी से पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों के अलावा कई पाक लड़कियों की तस्वीरें भी मिली हैं।

युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सेना के अधिकारियों से लेकर एटीएस और आईबी तक को इसकी जानकारी दे दी है।पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो इसने शुरू में अपने दो नाम एहसान और जफर खान बताया है। युवक पहले भी बाघा बार्डर पर पकड़ा जा चुका है।  

आर्मी अधिकारियों से पूछताछ ने युवक ने खुद को लाहौर के कैंट फैसलाबाद निवासी सैय्यद अहमद खान का बेटा बताया। उसने खुद को बीकॉम पास और पाकिस्तानी सेना का मेजर बताया।

 

यह भी पढ़ें-राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को आतंकियों ने मार डाला

 

युवक फर्रुखाबाद के कायमगंज का रहने वाला है, लेकिन उसके पास से जो डायरी बरामद हुई है उसमें पाकिस्तानी शहर लाहौर के रहने वाले कई लोगों के नाम मिले।डायरी में पाकिस्तानी सेना के मेजर रैंक के अधिकारियों के नाम भी लिखे मिले।सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस डायरी में पाकिस्तान की कई खूबसूरत लड़कियों के फोटो भी बरामद हुए हैं।ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसियों का शक इस पर है कि कहीं यह पाकिस्तानी लड़कियों के सहारे भारतीय सेना में घुसपैठ तो नहीं कर रहा।फिलहाल पुलिस ने अभी इस युवक को धारा 3/7 और 454 ipc के तहत गिरफ्तार कर लिया है।अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी उससे पूछताछ कर रही हैं।

पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है की अरविंद उर्फ एहसान के घरवालों ने फोन पर जानकारी दी कि इससे पहले वह बाघा बॉर्डर और फतेहगढ़ छावनी की सिख रेजिमेंट के पास भी पकड़ा गया था। हालांकि पुलिस को इससे पहले उसके पकड़े जाने का सही रिकॉर्ड तो अभी नहीं मिला है फिर भी उसकी डायरी में फतेहगढ़ की सिख रेजिमेंट का पता जरूर मिला है ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसियां उससे पूरी जानकारी जुटाने में लगी हैं।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी