पुलिस के हत्थे चढ़ा जालसाज दूल्हा

Foto

Crime news/अपराध के समाचार

मेट्रोमोनियल साइट पर फेक प्रोफाइल बना कर फंसाता था लड़कियों को

 

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा में एक शातिर जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह शातिर मेट्रोमोनियल साइट पर फेक प्रोफाइल बना कर लड़कियों और उनके परिवार वालों को चूना लगाया करता था। आरोपी अब तक ऐसी करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुका है।

 

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा अफगानी तस्कर

 

आरोपी का नाम तरुण शर्मा है और वह गाजियाबाद का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी तरुण 2011 से जालसाज़ी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। तरुण ने मेरठ, बनारस, चंड़ीगढ़, इंदौर और नोएडा में फर्जीवाड़ा किया है। अब तक की जांच में पता लगा है कि तरुण के खिलाफ देशभर में आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं।

 

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म मामले में सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश हुए पुलिस कमिश्नर

 

दरअसल, नोएडा पुलिस को करीब 1 महीने पहले एक लड़की ने शिकायत दी कि उसने मेट्रोमोनियल साइट के जरिए एक लड़के से शादी की थी। लेकिन वो लड़का कुछ दिनों में उनके बैंक अकाउंट खाली करके फरार हो गया। लड़की के मुताबिक इसी साल जनवरी में उसे मेट्रोमोनियल साइट से रिश्ता आया था। आरोपी ने उसे बताया था कि वो एक न्यूज चैनल में डायरेक्टर है। उसके मां-बाप मर चुके हैं और वो अपनी बहन के साथ रहता है। फिर उसने लड़की और उसके परिवार को अपने जाल में फंसाकर उससे अप्रैल में शादी कर ली। उसके बाद तरह-तरह के बहाने बनाकर उस लड़के ने मां-बेटी दोनों के बैंक खाते साफ कर दिए और फरार हो गया।

 

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता पार्टी से बर्खास्त

 

लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। इसी बीच आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसकी एक साथी लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया है। जो शादी करने के दौरान खुद को आरोपी की बहन बताती थी।

 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी