घर जा रही छात्रा की अगवाकर हत्या, गड्ढे में मिली लाश

Foto

अपराध समाचार/ CRIME NEWS

 

लखनऊ। गाजीपुर थानाक्षेत्र के इंदिरानगर में किराए पर रहने वाली पॉलीटेक्निक छात्रा संस्कृति की अज्ञात बदमाशों ने अगवा कर हत्या कर दी। उसका शव मड़ियांव के घैलापुर के पास एक गड्ढ़े में फेंक दिया। इस बीच वहां से गुजरी महिला ने गड्ढ़े में युवती को लहूलुहान देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस युवती को असपताल में ले गई, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। युवती के सिर को ईंट या पत्थर से कूंचा गया था। पुलिस के मुताबिक, छात्रा के पास से कोई सामान नहीं मिला है। वहीं, परिवारीजनों का कहना है कि कॉलेज की छुट्टी के बाद वह बृहस्पतिवार रात घर के लिए निकली थी।

 

प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर सुजीत राय ने बताया कि बलिया के भगवानपुर निवासी उमेश कुमार राय वकील हैं। उनकी बेटी संस्कृति लखनऊ में राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज से द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा है। परीक्षा खत्म होने के बाद गुरुवार रात वह गांव के लिए निकली थी। देर शाम उसकी पिता व परिवारीजनों से बातचीत हुई। उस वक्त वह बादशाहनगर रेलवे स्टेशन के लिए निकली थी।

शुक्रवार सुबह वह बेहोशी की हालत में मड़ियांव के पास एक गड्ढे में मिली। मड़ियांव पुलिस उसे ट्रॉमा ले गई, जहां उसकी मौत हो गई। ट्रॉमा तक संस्कृति की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

 

 

ये भी पढ़ें- खतरे मे है निजी सचिव, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

 

रात को स्वच ऑफ रहा था मोबाइल-

पिता के मुताबिक, संस्कृति का मोबाइल देर रात 9.50 के बाद से बंद आ रहा था। उसकी तलाश के लिए अलीगंज निवासी एक रिश्तेदार को फोन किया। रिश्तेदार अनहोनी की आशंका के चलते ट्रॉमा भी गए, जहां उसका शव मिला।

 

दोपहर में दर्ज कराई गुमशुदगी- शुक्रवार दोपहर परिवारीजन लखनऊ पहुंचे। पिता उमेश व मौसा अभिषेक पांडेय मड़ियांव थाने गए और तहरीर दी। पुलिस ने गाजीपुर थाने की सलाह देकर पल्ला झाड़ लिया। जबकि संस्कृति उसी  इलाके में बेहोश मिली थी। प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर सुजीत राय ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर ली गई है।

 

ये भी पढ़ें- रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर पीयूष वर्मा की बढ़ी सुरक्षा

 

सारा सामान गायब मिला- प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, छात्रा के पास से कोई सामान नहीं मिला। उसका मोबाइल भी गायब है। एक महीने पहले तक छात्रा हॉस्टल में रहती थी। इसके बाद वह इंदिरानगर में किराए पर रहने लगी थी। जहां से पता चला कि वह बैग लेकर निकली थी। छात्रा के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। पिता उमेश ने बताया कि पांच जुलाई को उसका जन्मदिन था।

 

गहरे घाव व रक्तस्त्राव से हुई मौत- पुलिस के मुताबिक, छात्रा के सिर में दो गहरे घाव है। इसके कारण काफी रक्तस्त्राव हुआ और उसकी मौत हो गई। वहीं, परिवारीजनों के मुताबिक, छात्रा से एक युवती व एक युवक लगातार बातचीत कर रहे थे। उन्होंने दोनों पर संदेह जताया है। हालांकि वह दोनों का नाम नहीं बता सके। पुलिस दोनों की डिटेल खंगाल रही है।

 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी