ताज़ा खबरें

दलित बस्ती में आगजनी, दलितों की दबंगो ने की पिटाई

Foto

 क्राइम न्यूज़ /अपराध समाचार/CRIME NEWS 


                                           
नई दिल्ली। वैशाली जिले के मलिकपुर इलाके में दलितों के घरों में आग लगाने के मामले में राजनीति तेजी से शुरू हो गई है। राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि आरजेडी के दबंग लोगों ने चार घरों में आग लगाई है। सुशील मोदी ने कहा कि दबंगों ने दलितों के साथ मारपीट भी की है।उन्होंने आरोप लगाया कि इन दबंगों को आरजेडी संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एसपी से बात कर पूरी जानकारी ली है। एसपी ने तत्काल उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।  

जानकारी अनुसार,यह  मामला राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर का है। गुरुवार को जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में हुई आरजेडी की जीत के जश्न में हालांकि उन्होंने इस पर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी।यहां पर दबंगों ने जमीनी विवाद में दलितों के घर में आग लगा दी थी। गुरुवार को पूर्व शिक्षा मंत्री और जनता दल (यू) के एमएलसी अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे थे।

राघोपुर में बीते सोमवार को भूमि विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक घर में आग लगा दी थी। आग की लपटों ने कई घरों को अपने आगोश में ले लिया था।इस घटना में लगभग 10 लाख की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है। सभी पीड़ित दलित समुदाय के बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -उन्नाव गैंगरेप कांड की सुनवाई टली,अगली सुनवाई 20 जुलाई को

घटना के संबंध में एक पक्ष के बिंदेश्वर पासवान ने कहा कि पिछले सात वर्षों से सिकिल राय से उनका भूमि विवाद चल रहा था। भूमि विवाद का केस लगभग फाइनल होने वाला है।सोमवार को उसी केस की तारीख के लिए चंद्र विजय पासवान हाजीपुर गए थे,जहां मोतीलाल राय से कहासुनी हो गई।उसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोग आक्रोश में आ गए।इस घटना के बाद सभी पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। किसी के पास कुछ नहीं बचा है। एमएलसी अशोक चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पीड़ित दलित परिवार के सदस्यों से मिलकर उनका पक्ष जाना और उनको न्याय का भरोसा दिया।

दलितों की राजनीति को लेकर तेजस्वी यादव काफी मुखर रहे हैं, लेकिन उन्हीं के क्षेत्र में हुई इस घटना की वजह से इस पर सियासत गर्म होना तय है।अब सुशील मोदी का बयान आने के बाद से माना जा रहा कि जल्द ही तेजस्वी इस मामले में सरकार को घेरेंगे।

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी