शादी का दबाव बनाने पर डाक्टर ने की थी नर्स की हत्या

Foto

अपराध के समाचार/crime news

मध्य प्रदेश के एक होटल से राजधानी पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। नाका में एक होटल में नर्स की हत्या कर फरार चल रहे असके प्रेमी डाक्टर को पुलिस ने जबलपुर के एक होटल से आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये डाक्टर ने बताया कि चित्रकूट में तैनाती के दौरान उसकी दोसती समता नर्स से हुई थी और इसकी जानकारी उसकी पत्नी को भी हो गयी थी जिसके बाद से वह उससे अलग रहने लगी थी।

गौरतलब है कि नाका के सेतू शर्मा होटल में कमरा नंबर 110 में एक नर्स की लाश मिली थी जिसके पास मिले सुसाईड नोट में उसके साथी आयुष चिकित्सक ने हत्या करने की बात लिखने के साथ खुद आत्महत्या करने की बात लिखी थी। पुलिस उसके बाद से फरार चिकित्सक राजेश त्रिपाठी की तलाश कर रही थी।

मध्य प्रदेश मे जबलपुर के होटल से गिरफ्तार किये जाने के बाद डा. राजेश ने पुलिस को बताया कि समता की हत्या करने के बाद वह बंथरा गया जहां पर उसने शराब पी और फिर हरौनी स्टेशन पर आत्महत्या करने के इरादे से गया जहा पर एक व्याक्ति के द्वारा टोके जाने के बाद वह वहां से भाग निकला।

राजेश का कहना है कि टोकने वाले का हुलिया पुलिसकर्मी की तरह था जिससे वह डर गया था। उस रात में बनी गांव में एक ढाबे के पास रुकने के बाद सुबह वह फतेहपुर चला गया और वहां से मध्यप्रदेश चला गया। वहां पर उसने परिक्रमा करने के साथ ही मैहर देवी के दर्शन किये और वहीं रुका हुआ था।

उसे पता चला था कि वहीं पर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आयुष चिकित्सकों की जगह खाली है और वह वहीं पर नौरी करने का मन बना रहा था ताकि पुलिस वहां पर ना पंहुच सके। उसने बताया कि उसने अपने खते से कोई लेनदेन नही किया बल्कि वह हत्या करने के बाद समता के पर्स से रुपये और एटीएम निकाल ले गया था जिससे उसने आठ हजार रुपये निकाले थे।

हत्या की वजह पूछे जाने पर उसने पुलिस को बताया कि हत्या के एक दिन पहले समता ने किसी से फोन पर बात की थी  जिससे उसे उसके संबंध किसी और से भी होने का शक हुआ था साथ सुबह उठते ही उसने शादी के लिए दबाव बनाना शुरु कर दिया। इसी में दोनों के बीच झगड़ा हो गया और उसी दौरान उसने उसी के दुप्पटे से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

एसपी पश्चिम विकास चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि ये दोनो अक्सर लखनऊ घूमने आते थे। राजेश ने लविवि से बीएससी करने के बाद 2011 में टूडियागंज स्थित आयुर्वेद कालेज से बीएएमएस किया था। एएसपी ने बताया कि राजेश अधिकतर अपना फोन बंद रखता था उसने इस दौरान अपनी पत्नी से बात करने के लिए तीन बार फोन खोला उसी से उसकी लोकेशन ट्रेस कर पुलिस जबलपुर तक पंहुची।

यह भी पढ़ें:   13 वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म, मामला दर्ज

यह भी पढ़ें:   छात्रों से गंदा काम करने का आरोप, चपरासी गिरफ्तार

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी