massiar-banner

सडक पर बच्चे बना रहे थे सिगरेट के छल्ले , पुलिस ने की घर में शिकायत

Foto

Crime news / अपराध के समाचार 

 


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में 5 सितम्बर से चलाये जा रहे राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण अभियान (COTPA)  में तीन नाबालिग लड़के पकड़ में आए।  हजरतगंज चौराहे पर तीनों बच्चे धूम्रपान कर रहे थे तभी हजरतगंज इंस्पेक्टर राधा रमण सिंह की नजर पान की गुमटी पर खड़े नाबालिग बच्चों पर पड़ी। जिसके बाद बच्चो से  पूछताछ शुरू कि और इन तीनों के घरवालों से धूम्रपान करने की शिकायत की और उसके बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया। ये तीनों नाबालिग केटीएम बाइक से आये थे न ही इनके पास हेलमेट था और न ही लाइसेंस। जिस वजह से पुलिस ने बाइक को अपने कब्जे में ले लिया।

 

 

यह भी पढ़ें : दबंगों के खौफ से घर में ही शव का अंतिम संस्कार करते हैं गरीब

 

बताते चले की राजधानी के डीएम कौशल राज शर्मा ने शिक्षक दिवस के अवसर पर नगर क्षेत्र व तहसील स्तरीय क्षेत्र में राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण अभियान (COTPA) शुरू किया गया । इस अभियान के लिए कुल 13 टीमों का गठन किया गया है जो समय-समय पर स्कूल, कॉलेजो और सभी शिक्षण संस्थानों के परिसर के 100 गज़ के दायरे में आने वाली सभी दुकानों पर नज़र रखेगे और अवहेलना करने वालो पर कठोर कार्यवाही करेगे । सभी टीमो को जुर्माना बुक दिया गया है जिससे कि चालान किया जा सके । डीएम ने सभी लोगो को निर्देश दिया कि सभी लोग अपनी-अपनी जगहों को अच्छे से चेक करें ।

 

यह भी पढ़ें : पटरियों पर दौड़ रही ट्रेन के नीचे से ज़िंदा निकला स्टन्टमैन,हुआ गिरफ्तार


इस अभियान के अंतर्गत सार्वजनिक स्थलों एवं विद्यालयो और सभी शिक्षण संस्थानों के आस-पास तम्बाकू एवं तंबाकू उत्पादों के उपयोग एवं बिक्री पर नियमानुसार प्रतिबंध लगाया गया है। कई दुकानदारों पर कोटपा एक्ट के अंतर्गत जुर्माना भी किया जा चुका है और साथ ही उक्त सामग्री को जब्त कर के मौके पर ही नष्ट किया जा रहा है।। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालो पर भी नज़र रखी जाएगी । जिसके लिए येलो कम्पैन चलाया जाएगा । साथ ही इस अभियान की गहन समीक्षा भी समय-समय पर की जाएगी । 

 


 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी