सरगना सहित 7 चोर गिरफ्तार, 13 लाख बरामद

Foto

अपराध के समाचार/crime new

 

गोरखपुर। शहर क्षेत्र में हो रही मोबाइल चोरी की घटनाओं की रोकथाम व अपराधियों की धर पकड़ के लिए एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता व एसपी विनय कुमार सिंह के निर्देशन में टीम गठित की गई। पुलिस उपाधीक्षक कैण्ट प्रभात राय  के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कैण्ट रवि कुमार राय ने पुलिस बल की सहायता से कार्यवाही की। जिसमें रेलवे रोडवेज तिराहा थाना कैन्ट से कुल 85 अदद एन्ड्रायड मोबाइल फोन बरामद कर गैंग के सरगना सहित कुल 07 चोंरों को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा थाना कैण्ट में पंजीकृत किया गया। 

 
शातिर किस्म के अपराधी

 

यह बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं इनका तरीका ही अलग है। छोटू महतो पुत्र सीतो महतो निवासी महराजपुर नया टोला थाना तेलझाङी जिला साहबगंज झारखण्ड का एक संगठित गिरोह है। इसके गिरोह में महिलायें एवं बच्चे भी शामिल हैं। इस गिरोह द्वारा चोरी करते समय बच्चों का इस्तेमाल किया जाता है। जब कोई जनता का व्यक्ति सब्जी खरीद रहा होता है या रेलवे/ बस में यात्रा कर रहा हो और उसकी उपर की जेब में मोबाइल होता है, ये बच्चे चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।


ऐसे करता था चोरी


पुलिस के मुताबिक ये बच्चे ही जेब से मोबाइल निकाल लेते है और  पास में खडे अपने गिरोह के वयस्क सदस्य (गिरोह के अन्य वयस्क सदस्यो) को पकडा देते हैं। वह वयस्क व्यक्ति मोबाइल लेकर चला जायेगा तथा बच्चा वही बगल में पीड़ित व्यक्ति के पास कुछ देर तक बैठा रहेगा। जब पीड़ित को पता चलेगा तो उसे बच्चे पर सन्देह होगा। परन्तु बच्चा तो चुराया हुआ मोबाइल अपने वयस्क सदस्य को दे देता है। इसी कारण उसकी तलाशी में कुछ भी नहीं मिलता। पिडित व्यक्ति सोचता है कि उसका मोबाइल शायद गिर गया होगा।

यह भी पढ़ें:   ग्राम प्रधान की करतूत, महिला से रेप की कोशिश

यह भी पढ़ें:   नवविवाहिता की मौत, ससुरालियों ने शव को जलाया

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी