स्कूल के टीचर पर 43 छात्राओं से गन्दा काम करने का आरोप,मचा हडकंप 

Foto

क्राइम न्यूज़ ,अपराध समाचार

 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसके बाद से सरकारी स्कूल प्रशासन में हडकंप मच गया है ,जहाँ सरकारी स्कूल की 43 छात्राओं ने एक शिक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। 


बता दें कि इन दिनों दिल्ली सरकार का शिक्षा विभाग हर सरकारी स्कूल में यौन उत्पीड़न और शोषण को लेकर वर्कशॉप और सेमिनार करवा रही है। लेकिन एक सरकारी स्कूल की 43 छात्राओं ने एक शिक्षक के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत की है। बता दें कि 11 वीं और 12 वीं की छात्राओं ने एक शिकायत पत्र में हस्ताक्षर कर के स्कूल के प्रिंसिपल को सौंपते हुए यह बात कही है। अपने शिकायत पत्र में छात्राओं ने शिक्षक पर गलत नजरिए से देखने और आपत्तिजनक सवाल पूछने का आरोप लगाया है। छात्राओं का कहना है कि उन्हें बहुत ही अजीब तरीके से देखा करता था। इसके अलावे कई छात्राओं से आपत्तिजनक सवाल भी पूछे, जिसका जवाब हमारे पास नहीं होता था। जब छात्राओं ने इस बात को शिक्षक के सामने रखा तो उन्होंने कहा कि वह हमारा दिमाग टेस्ट कर रहे हैं। छात्राओं का कहना है कि यह दिमाग टेस्ट करने का कोई तरीका नहीं हो सकता। हम नहीं चाहते कि हमारा कोई शिक्षक दिमाग टेस्ट करने के नाम पर हमसे आपत्तिजनक सवाल पूछे।

बता दें कि इस बाबत स्कूल प्रशासन ने शिकायत मिलने का बात स्वीकार करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर को छात्राओं ने अपनी बात रखी थी। जिसपर जांच करवा ली गई है और शिक्षा विभाग में रिपोर्ट जमा भी करवा दी गई है। दूसरी और स्कूल प्रशासन ने यह बताने से इनकार कर दिया कि आरोप सही है या गलत। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यौन उत्पीड़न का कोई भी केस नहीं है, इसलिए पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई गई। बता दें कि पीड़ित छात्राओं का कहना है कि यदि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे सभी क्लास करना बंद कर देंगी और अपने अभिभावकों को ये बातें बताने को विवश हो जाएंगी।

 

यह भी पढ़ें- रेलवे की लापरवाही से तीन रेल कर्मियों को मौत 

यह भी पढ़ें -गर्भवती प्रेमिका का गर्भपात के दौरान मौत, प्रेमी शव ठिकाने लगा भागा

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी