एसपी देहात नें महिला सशक्तिकरण ,वूमेन पावर हेल्पलाइन , डायल 100 के लिए किया जागरूक

Foto

  Crime News/अपराध के समाचार 

लखनऊ। एसपी देहात आलोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता में तहसील सभागार में महिला सशक्तिकरण डायल 100 साइबर क्राइम बैंक क्राइम छात्राओं से छेड़छाड़ आदि को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया । जिसको संबोधित करते हुए एसपी देहात आलोक कुमार शर्मा नें कहा कि क्षेत्र के स्कूल कॉलेजों और सभी बैंक अधिकारियों को आमंत्रित करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपराध के खात्मे के लिए लागू की गई योजनाओं की जानकारी दी । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न स्कूल कॉलेजों में प्रोजेक्टर के माध्यम से छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जाएगा इसके लिए उन्होंने समय और तिथि भी निर्धारित की है एसपीआरए नें अपने साथ इस कार्यक्रम में आई सीमा शर्मा प्रभारी महिला सेल के माध्यम से पुलिस विभाग द्वारा अपराध की रोकथाम के लिए और पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने वाली योजनाओं की प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी भी दी। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक देहात आलोक शर्मा नें स्कूल कॉलेजों से सुझाव मांगे तो कुछ दिशा-निर्देश भी दिए साथ ही उन्होंने डीजीपी द्वारा जारी सरकुलेशन का हवाला भी देते हुए स्कूल कॉलेजों को बताया कि जिस स्कूल में बच्चों के लिए गाड़ियां लगी हुई है। उनके ड्राइवर और गाड़ी मालिकान का वेरिफिकेशन कराना अनिवार्य है उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि कॉलेज के आसपास या छुट्टी के दौरान छात्राओं के साथ कोई वारदात न हो इस दौरान पुलिस पिकेट मौजूद रहेगा पुलिस की गाड़ी गस्त करती नजर आएंगी और जब भी किसी छात्र-छात्राओं की या किसी पीड़ित की कोई शिकायत आएगी उस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी । 

उधर उन्होंने बैंक से संबंधित अपराधों पर भी विस्तार से जानकारी देते हुए बैंक अधिकारियों से सुझाव आमंत्रित किए इस मौके पर एसपी देहात नें कहा कि क्या कोई बैंक अपने ग्राहकों को कॉल करता है या कोई जानकारी देता है और क्या उसको सार्वजनिक करता है। उन्होंने इस मौके पर बैंक प्रबंधकों से जहां एक और बैंक क्राइम के बारे में जानकारी हासिल की तो वहीं उन्होंने पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम के लिए किए जा रहे हैं कड़ी कार्रवाई का भी ज़िक्र किया। 

इस मौके पर उपजिलाधिकारी विजय कुमार नें अपराध रोकथाम के लिए एसपी देहात द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए उपस्थित शिक्षकों और बैंक अधिकारियों से आह्वान किया कि पुलिस द्वारा  चालू सुविधाओं का लाभ उठाएं इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सुमेंद्र कुमार नेगी ने भी कार्यक्रम की सराहना करते हुए आह्वान किया की बेरोकटोक कोई भी पीड़ित अपनी समस्या विभिन्न माध्यम से उपलब्ध कराएं उचित कार्यवाही की जाएगी । इस मौके पर एसपी देहात आलोक कुमार शर्मा उप जिला अधिकारी विजय कुमार सीओ जानसठ सोमेंद्र कुमार नेगी जानसठ प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार त्यागी मीरापुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार एएचटीयू प्रभारी सीमा शर्मा एसएसआई सुरेश कुमार महिला कांस्टेबल संतोष यादव डीएवी कॉलेज के प्रधानाचार्य समुद्र सैन पीएनबी के शाखा प्रबंधक नीरज भारती आदि मौजूद रहे ।  

यह भी पढ़ें :  यूपी ओलंपिक की बैठक 28 अप्रैल को  

यह भी पढ़ें :   जिले में 25 अप्रैल को मनाया जाएगा विश्व मलेरिया दिवस, कैसे करें मलेरिया से बचाव,जानें  

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी