श्रावस्ती में जारी है अवैध खनन

Foto

अपराध के समाचार/crime news

श्रावस्ती। प्रदेश सरकार अवैध खनन बंद होने के दावे कर रही है। उधर प्रशासन की चौकसी के बाद भी जिले में बालू का अवैध खनन बदस्तूर जारी है। जिला प्रशासन डाल-डाल चल रहा है तो बालू माफिया पात-पात चलते हुये सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पट्टाधारक पट्टा वाली जमीन से हटकर मानक के विपरीत खुदाई तो करते ही है, ओवरलोडिंग भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

 
रात के समय मजदूरों की जगह पोकलैंड और जेसीबी मशीन से खुदाई कराई जा रही है। शिकायत पर जिला प्रशासन के अधिकारी घाटों पर पहुंचते तो हैं, लेकिन उनके पहुँचने तक मशीनें घाट से दूर कर दी जाती हैं। वहीं इस पर भिनगा विधायक असलम रायनी का कहना है कि यह सब प्रसाशन की उदासीनता का ही परिणाम है। रात गहराते ही राप्ती में पोकलैंड व जेसीबी बालू खनन में जुट जाती हैं। पूरी रात मशीनों से बालू खनन व लदान किया जाता है।

जिस जमीन का पट्टा किया गया है, उससे हटकर बालू खनन कराया जा रहा है। नियमों की अनदेखी कर पट्टाधारक लगभग तीन मीटर बालू खुदाई कर ओवरलोडिंग भी कर रहे हैं। इससे राप्ती नदी का अस्तित्व खतरे में पड़ने का भी डर है। वहीं इस पूरे मामले मे जिलाधिकारी दीपक मीणा का कहना है कि जिले के अधिकारी समय समय पर औचक निरीक्षण भी करते हैं। मशीन से खुदाई की शिकायत मिली है, लेकिन अभी तक जांच मे कहीं भी मशीन नहीं पाई गई। अगर कहीं गड़बड़ी पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें  थाने में युवक ने ब्लेड से काटी गले की नस, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें  दुकानदारों पर चढ़ा दिया ट्रक, दो की मौत

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी