SSP ने पेश की ऐसी मिशाल जिसे देख आप हो जायँगे पुलिस के फैन  

Foto

                   क्राइम न्यूज़/अपराध समाचार/crime news 

लखनऊ।उत्तर प्रदेश पुलिस हमेशा विवादों में देखी जाती है,एक तरफ एनकाउंटर के जरिए प्रदेश को अपराध मुक्त करने के लिए अपराधियों का सफाया कर रही है,वही दूसरी तरफ आपसी एकता के दम पर मानवता की मिसाल पेश कर रही है।कई बार गरीबों, कमजोरों और बेसहारा लोगों के लिए पुलिस की मदद वरदान साबित हो जाती है। ऐसा ही नमूना यूपी के इटावा में देखने को मिला।जहां एक सिपाही के इलाज के लिए पुलिस महकमा एक हो गया। 

इटावा में तैनात एक सिपाही कपिल कुमार की दोनों किडनी खराब है।उन्हें इलाज के लिए काफी पैसों की जरूरत थी।उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है।परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से मरीज सिपाही आगे के इलाज के लिए असमर्थ था। ऐसे में उनकी पीड़ा महकमे के मुखिया के सामने आई। 

इटावा के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया की पहल पर पूरे जिले की पुलिस एक हो गई और अपने साथी को बचाने के लिए आगे आई। इस तरह हर पुलिसकर्मी ने अपने एक दिन का वेतन कपिल को देने के लिए हामी भर दी। करीब 4 लाख रुपये एकत्रित हो गए। इसके बाद एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने मरीज सिपाही को बुलाकर चेक सौंप दिया।

सिपाही कपिल कुमार टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात हैं। वह मूलत: गाजियाबाद के रहने वाले हैं।अभी तक के इलाज में उनके 20 लाख रुपये से अधिक खर्च हो चुके हैं।ऐसे में इलाज और परिवार का खर्च एक साथ चलाना उनके लिए मुश्किल हो रहा है।इस आपत्ति के समय में साथी पुलिसकर्मियों की ये मदद उनके लिए राहत बनकर सामने आई है। 

 IPS अफसर अखिलेश कुमार चौरसिया ने इससे पहले भी इस तरह की मिसाल पेश की है।पिछले साल झांसी में तैनाती के दौरान उन्होंने एक होमगार्ड के बेटे के इलाज के लिए इसी तरह की मदद की थी। होमगार्ड के 18 साल के बेटे की दोनों किडनियां खराब हो गई थीं।उसे पुलिस महकमे की तरफ से 1.5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई थी। 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी