टैंकर में सफाई करने के लिए घुसे 2 मजदूरों की दर्दनाक मौत

Foto

अपराध के समाचार

 

दिल्ली। उत्तरी दिल्ली में पेट्रोल पंप के ठेकेदार की लापरवाही के चलते दो मजदूरों का दर्दनाक मौत हो गई। ये दोनों मजदूर यहां मॉडल टाउन थाना से सटे इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर पेट्रोल के टैंकर की सफाई करने के लिए टैंकर में घुसे थे। उनकी मौत टैंकर के अंदर ही हो गई। घटना गुरुवार रात साढ़े आठ बजे की है।

 

यह भी पढ़ें- अराजक तत्वों ने शिवलिंग तोड़ा

 

बताया जा रहा है इस पेट्रोल पंप में लाल बाग़ के रहने वाले राजू और बिट्टू नाम के दो कमर्चारी एक-एक करके टैंकर के अंदर उतरे थे। जब दोनों बाहर नहीं निकले तो अनहोनी का शक हुआ। इसकी सूचना फायर को दी गई। फायर ने काफी मशक्कत के बाद से दोनों के शवों को बहार निकला। फायर अफसर का कहा कि यह लापरवाही की हद है। जिस टैंकर में मास्क के साथ भी जाना आसान नहीं है, उस टैंकर में दोनों कर्मचारियों को बिना मास्क और ऑक्सीजन के ही नीचे उतार दिया गया।

 

यह भी पढ़ें- माँ-बाप ने सात साल की मासूम बच्ची को घर में जिन्दा दफनाया 

 

यह टैंकर बेहद गहरा है। टैंकर की हालत देखकर फायर कर्मी भी नीचे उतरने में ख़तरा महसूस कर रहे थे। फायरकर्मियों को ऑक्सीजन मास्क लगाने की बाद भी उन्हें दो बार वापस ऊपर आना पड़ा। लिहाज़ा उन्हें रस्सी से बांधकर शवों को बहार लाने के लिए टैंकर के नीचे उतारा गया।

 

यह भी पढ़ें- दबंग सिक्योरिटी गार्डों ने छात्र को जमकर पीटा

 

दिल्ली में पेट्रोल पंप पर सुरक्षा संबंधी उपाय समय-समय पर बताये जाते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि कैसे इन मौत के टैंकर में दो कर्मचारियों को झोंक दिया गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और ठेकेदार पवन को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है।

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी