विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही ने लील ली मासूम की जान

Foto

अपराध के समाचार,  Crime News

दिव्यांग ड्राइवर से चलवाया जा रहा था स्कूली बस

छात्र के ऊपर चढ़ाया 

 

विनोद तिवारी

फैजाबाद। प्रशासन के लाख चेतावनी के बाद भी सूबे में स्कूल प्रबंधन सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। जिससे फैजाबाद में आज एक मासूम छात्र की जान चली गर्इ्।  मिली जानकारी के अनुसार एनडीडीएवी विद्यालय के स्कूल बस के दिव्यांग ड्राइवर ने स्कूल के ही कक्षा एक के छात्र के ऊपर बस चढ़ा दी है जिससे उसकी मौत हो गई। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एनडीडीएवी कुमारगंज फैजाबाद विद्यालय के एक ड्राइवर की लापरवाही से विद्यालय से घर छोड़ते समय अछोरा ग्रामसभा के पूरे कोकलत तिवारी के पास कक्षा एक के छात्र देवांश शर्मा पुत्र दुर्गा प्रसाद शर्मा निवासी पलिया लोहानी के सिर के ऊपर से बस गुजार दी। यह छात्र उसी बस में सवार था। छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। बस में मौजूद बच्चो के अनुसार ड्राइवर बस से उतरकर छात्र को हिलाकर देखा जब उसे लगा कि बच्चे की मौके पर मौत हो गई है तो ड्राइवर बच्चों से भरी बस को पूरे कोकलत तिवारी गांव के पास छोड़कर भाग गया। 

बस में मौजूद बच्चों के अनुसार ड्राइवर एक हाथ से विकलांग है फिर भी उसे विद्यालय की बस चलाने के लिए चालक के पद पर रख लिया गया। एक बच्चे ने बताया कि वह बस इस तरह चलता था कि बस में मौजूद बच्चे अक्सर चोट खा जाते थे। कई बार बच्चों द्वारा प्रधानाचार्य से शिकायत भी की गई। फिर भी कोई कार्यवाही चालक के ऊपर करने के बजाय बच्चों को ही चुप करा दिया जाता था। 

एक छात्र के अनुसार मौके पर वह स्टेयरिंग छोड़ रखा था। एन.डी.डी.ए.वी. के प्रधानाचार्य से कई बार स्थानीय नागरिकों द्वारा शिकायत किए जाने के बावजूद भी विद्यालय प्रशासन द्वारा इस ड्राइवर के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हुई। छात्र पलिया लोहानी गांव के दुर्गा प्रसाद शर्मा का लड़का है। दुर्गा प्रसाद सेना में है।इनायतनगर थाने के प्रभारी इंचार्ज ने बताया कि बस को कब्जे में लेकर शव का पंचायतनामा भरा जा रहा है।

यह भी पढ़ेंसिरफिरे आशिक ने लड़की के घर पर फेंका  ग्रेनेड 

यह भी पढ़ें: एसएसपी कलानिधि के राज में बढ़ता अपराध, बदमाशो ने कैशियर को गोली मार लूटे 10 लाख...

यह भी पढ़ें: स्कूल बस में नर्सरी की छात्रा को अकेला पाकर ड्राइवर ने किया रेप का प्रयास 

 

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी