जमीन के खातिर बुजुर्ग को घर से अगवा कर पीट-पीटकर की हत्या

Foto

Crime News/अपराध के समाचार 

लखनऊ। लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली खबर है जहां जमीन के लालच में आधा दर्जन लोगों ने एक बुजुर्ग को अगवा करके पहले शराब पिलाई और फिर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हुए सन्देश में चाकू से गोदकर हत्या होना बताया गया था। 

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव कब्जे में लिया तो मृतक के शरीर पर कोई भी धारदार हथियार के निशान नहीं पाए गए। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक ने मरने से पहले पिटाई करने वालों के नाम बता दिए। हालांकि थोड़ी देर बाद की उसकी मौत हो गई। क्षेत्राधिकारी अलीगंज स्वतंत्र सिंह ने बताया कितहरीर के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल पायेगी। पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

जानकारी के अनुसार, घटना मड़ियांव थाना क्षेत्र की है, यहां के भूड़पुरवा गांव में रहने वाले ठाकुर प्रसाद (50) अपने परिवार के साथ रहते हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में ठाकुर प्रसाद के भाई कन्हाई लाल पुत्र सकटू निवासी भूड़ पुरवा सरौरा ने बताया कि उनके भाई से कुछ लोग जबरन जमीन लेना चाहते थे। परंतु उनके भाई ने जमीन देने से मना कर दिया। इस पर बलबीर, नन्हक्के पुत्र  रामआसरे निवासी इमलिहा पुरवा, अरुण पुत्र विश्वनाथ निवासी टांडा पुरवा और रामकिशोर पुत्र नन्हक्के निवासी रपरा ठाकुर प्रसाद को रविवार दोपहर घर से उठा ले गए। आरोप है कि इन सभी ने सरौरा स्थित शराब के ठेके पर खूब शराब पिलाई और जमीन लिखाने के लिए कहा। मना करने पर उन्हें सभी ने बेरहमी से पीटा इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
मृतक ठाकुर प्रसाद के पड़ोसी  राहुल प्रसाद ने बताया कि उपरोक्त सभी जमीन के लिए दबाव बना रहे थे। लेकिन वह मना कर रहे थे। इसके चलते इन सभी ने उनकी हत्या कर दी। मृतक की भतीजी रेशमा ने बताया कि चाचा की जमीन पर इन लोगों की नजर थी। परन्तु वह जमीन देना नहीं चाहते थे। घरवालों को उनके बेहोश होने की रविवार रात 8 बजे सूचना मिली। घरवाले मौके पर पहुंचे और उन्हें बेहोशी हालत में उठाकर ले गए। पूछताछ में मृतक ने आरोपियों के नाम बताये इसके बाद उनकी सांसे थम गईं। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

यह भी पढ़ें  राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस, एक सीमा एक फोर्स का किया वादा  

यह भी पढ़ें  जानें, क्या क्या फायदे है, गर्म पानी के !

leave a reply

क्राइम-अपराध 

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी