अभिभावकों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Foto

शिक्षा के समाचार/Education news


गोरखपुर। सरकर की स्कूल चलो अभियान को प्राइवेट स्कूलो पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों के करस्तानी की वजह से सरकार की मेहनत पर भी पानी फिरता जा रहा है। डिवाइन पब्लिक स्कूल मोहनापुर पादरी बाजार गोरखपुर में मनमाना फीस वसूली कर छात्रों एवं अभिभावकों को जबरन किया जा रहा है। अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य पर हर वर्ष मनमाना शुल्क वृद्धि का आरोप लगाया है।


अभिभावकों का आरोप है कि विद्यालय द्वारा चिन्हित दुकानों से किताब ड्रेस लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है। विद्यालय प्रबंधक प्रधानाचार्य द्वारा किए जा रहे इस प्रकार के कृत्य पर अंकुश नहीं लगाया गया। विद्यालय ने नियमानुसार शुल्क व किताबों और ड्रेस के क्रय करने की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की गई। स्कूल में शिक्षा के नाम पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।


स्कूल की मनमानी से जब अभिभावक परेशान हो गए तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। अभिभावकों ने डीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए स्कूल की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है। हैरान करने वाली बात है कि एक तरफ सरकार शिक्षा व्यवस्था को मंजिल तक पहुंचाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। वहीं, नियम और ताक को ठेंगे पर रखते हुए स्कूल प्रशासन शिक्षा के नाम पर धन उगाही में मस्त हैं। 

 

यह भी पढ़ें...#VACANCY 2018 : SGPGIMS लखनऊ में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यह भी पढ़ें...पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो अपनाएं ये आसान टिप्स

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी