बहराइच की रेनू पाण्डेय ने यूपी का बढ़ाया मान, पीसीएस में 9 वीं रैंक

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

नूर आलम वारसी

बहराइच। कहते है "मंजिले उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनो में जान होती है। परों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है।" इन्ही लाइनों को सच कर दिखाया है, उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच के मोहलीपुरा निवासी रेनू पाण्डेय ने। रेनू ने पीसीएस परीक्षा में 9 वीं रैंक हासिल किया है। रेनू कमर्शियल टैक्स ऑफिसर बनेंगी। रेनू की इस सफलता से जिले भर में लोगों का उत्साह देखते बन रहा है।

 

आपको बता दें कि मोहलीपुरा निवासी रेनू पाण्डेय जिन्होंने बहराइच स्थित तारा महिला इंटर कालेज से हाईस्कूल व इण्टर व ग्रेजुएशन बहराइच के किसान डिग्री कालेज से कर सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू की। पढ़ा पूरी कर वह पीसीएस की परीक्षा पास करने के लिए दिल्ली चली गयी थीं। 2012 से तैयारी शुरू की और आईएएस की मुख्य परीक्षा में शामिल हुईं। इससे पहले दिल्ली मेट्रो व सीडीएस में इनका चयन हो चुका था, लेकिन प्रशासनिक सेवा में जाना इनका लक्ष्य था इसलिए जॉइन नहीं किया।

 


इसी दौरान 2014 में पिता का देहांत हो गया। लेकिन रेनू ने हार नहीं मानी। पिता के गुजर जाने के बाद चाचा अशोक कुमार पाण्डेय ने पूरा फर्ज निभाया और हर सम्भव प्रयास किया कि रेनू का सपना पूरा हो सके। आज रेनू ने पीसीएस की परीक्षा में शामिल होकर 9 वीं रैंक हासिल किया।

रेनू पाण्डेय ने बताया कि इस सफलता का श्रय अपने माता पिता अपनी चाचा-चाची को दूंगी। जिनकी वजह से उन्हें ये सफलता मिली। साथ ही मेरा व मेरे स्व पापा का सपना मुझे आईएस बनाना था। इसके लिए मेरा आगे प्रयास जारी रहेगा। वंही, उन्होंने सन्देश देते हुए कहा कि कितनी भी असफलताएं मिले लेकिन हर नहीं माननी चाहिए। मेहनत लगन ईमानदारी से प्रयास जारी रखें सफलता जरूर मिलेगी।

 

 

यह भी पढ़े:   पुलवामा शहीद की पत्नी को मिली कलेक्ट्रेट में कनिष्ठ लिपिक पद पर नियुक्ति

यह भी पढ़े:    स्कूल से लेकर नदी तक माफियाओं का कब्जा

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी