बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे घोषित, सिमुतला के सावन राज बने टॉपर !

Foto

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बोर्ड ने ये मूल्यांकन शुरू होने के महज 37 दिनों में ही जारी कर दिए हैं। इसमें 13 लाख 20 हजार 36 उतीर्ण घोषित किए गए हैं जो कुल शामिल छात्रों का 80.73 प्रतिशत है। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि अप्रैल माह में पहली बार देश के किसी बोर्ड में रिजल्ट मैट्रिक का घोषित हुआ, बिहार में एक कीर्तिमान है।  

स्टूडेंट्स नतीजे इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं. biharboard.online, bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in और bsebinteredu.in.

जानकारों के अनुसार वर्ष 2017 में ही बिहार बोर्ड को सबसे उत्कृष्ट बोर्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया था। नई तकनीक और परीक्षा प्रणाली का लाभ छात्रों को मिला। इस बार महज 179 रिजल्ट ही पेंडिंग हैं। इस साल 10वीं बोर्ड की परीक्षा कुल 16 लाख, 60 हजार, 609 परीक्षार्थियों ने दी थी, बोर्ड की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी। 

राज्यभर में कुल 1418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, बीएसईबी चेयरमैन आनंद किशोर ने इससे पहले कहा था कि परीक्षा पर नजर रखने के लिए एक व्हाट्सअप ग्रुप के अलावा एक कंट्रोल रूम बनाया गया था इस व्हाट्सअप ग्रुप में सभी जिलों के जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी जुड़े हुए थे।

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी