CBSE बोर्ड: कृति वालिया ने 97.6 फीसदी अंक हासिल कर बढ़ाया राजधानी का मान

Foto

 

Education news/शिक्षा के समाचार 

लखनऊ। सीबीएसई बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है। लखनऊ की छात्रा कृति वालिया ने हाईस्कूल में 97.6 फीसदी अंक हासिल कर राजधानी का मान बढ़ाया है। कृति ने टॉपर्स की सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफलता हासिल की है। बताते चलें कि कृति गोमती नगर के स्टडी हॉल में कक्षा 10 की छात्रा हैं। 

कृति की सफलता और मेहनत पर परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। कृतिके पिता जितेन्द्र वालिया यूपी में ​केएचजी हेल्थ सर्विसेज के सीईओ पद पर कार्यरत हैं। वह मोबाइल मेडिकल यूनिट का सफलता पूर्वक संचालन कर रहे हैं। वहीं, कृति की मां मालिनी वालिया गोमती नगर स्थित अथर्व अकाडमी में शिक्षिका हैं। 

जितेंद्र वालिया कहते हैं कि उनकी बेटी कृति पढ़ाई को लेकर बेहद गंभीर है। शुरू से ही उसकी मेहनत रंग लाती रही और अच्छे अंक आते रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी दो बेटियां हैं। कृति उनकी बड़ी बेटी है। घर में मां ही कृति की पढ़ाई का जिम्मा संभालती हैं। वहीं, कृति ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता व गुरुजनों को दिया है। कृति ने एम न्यूज संवाददाता से खास बातचीत में बताया कि वह अच्छे अंक लाने के लिए रोजाना 7 से 8 घंटे पढ़ाई करती हैं। उनका सपना आईएएस अफसर बनकर देश की सेवा करना है।

यह भी पढ़ें:डीएम का चला डंडा, नालंदा पब्लिक स्कूल पर लगाया जुर्माना

यह भी पढ़ें:सीबीएसई: छात्रा ऐश्वर्या ने दूसरा स्थान लाकर रचा इतिहास


 

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी