मायावती शिक्षा में फैला रहीं भ्रष्टाचार!

Foto

शिक्षा के समाचार/Education news


किशन शुक्ला

बस्ती। शिक्षा विभाग का सर्व शिक्षा अभियान केवल कागजों में ही दिख रहा है। जी हां हम आपको बता दें कि बस्ती जिले के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रमवापुर कला दुबौलिया में शिक्षिका की घोर लापरवाही सामने आई है। यहां गुरुजी केवल कागजों में ही चला रहे हैं और सरकारी वेतन से मौज काट रहे।

 

बताते चलें कि यहां 10 दिन से प्रधानाचार्य स्कूल नहीं आए। यही नहीं शिक्षिका मायावती 10 दिलों का अटेंडेंस स्कूल ना पहुंचने पर भर देती हैं। शिक्षिका की इस करतूत पर उच्च अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। एक तरफ सरकार करोड़ों रुपए शिक्षा के लिए खर्च कर रही है। वहीं, दूसरी ओर बिना स्कूल गए अध्यापक सरकारी वेतन का लाभ उठाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में मस्त हैं। 

यहां शिक्षक स्कूल के सारे कमरों में ताला मारकर आराम फरमा रहे हैं। जिनमें शिक्षिक मायावती का नाम सबसे ऊपर की लिस्ट में स्थानीयवासी बताते हैं। स्थानीयों की माने तो शिक्षिका को स्कूल से कोई मतलब नहीं है। कई दिनों तक वह विद्यालय नहीं पहुंचती और वेतन से मौज काट रही हैं। स्कूल प्राचार्य को रजिस्टर और प्रार्थना पत्र पर साइन कर छुट्टी दे देती हैं। उनकी ये छुट्टियां स्वीकृत भी बड़े आसानी से हो जाती है। इतना सब होने के बाद भी उच्च अधिकारी कुंभकरणी निंद्रा में सो रहे है। वहीं, मासूम छात्रों का भविष्य अधर में चला जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें...#VACANCY 2018 : SGPGIMS लखनऊ में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यह भी पढ़ें...पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो अपनाएं ये आसान टिप्स

leave a reply

शिक्षा

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी